JAMSHEDPUR: टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन (टीएसएएफ) माउंट कांग यात्से अभियान के लिए कमर कस चुकी है। कांग यात्से (20830') लद्दाख क्षेत्र के लेह-मरखा घाटी में स्थित है, और इसे दुर्गम अभियान के रूप में जाना जाता है। उत्तरकाशी में सियारी टॉप (12000 फीट) का लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम और हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में माउंट कानामो (19600 फीट) का लीडरशिप डेवलपमेंट अभियान के बाद, टीएसएएफ का यह अभियान पर्वतारोहण के माध्यम से कौशल सीखने का एक और अवसर होगा।

टीएसएएफ के सीनियर मैनेजर श्री हेमंत गुप्ता के अनुसार, यह चढ़ाई तकनीकी रूप से कठिन शिखर नहीं है, लेकिन हिमालय में ऊंची चोटियों की ट्रेकिंग के कुछ अनुभव रखने वालों को पर्याप्त चुनौती जरूर प्रदान करता है। यह उन्हें अपरिचित पहाड़ की दुनिया का एक मिनी ट्रेलर का एहसास दिलाएगा।

अभियान के लिए एक अल्पाइन शैली का अप्रोच लिया जाएगा, जिसमें पोर्टर्स के बगैर टीम के सदस्य खुद ही सब कुछ यानी राशन की आवश्यकता, उपकरण की आवश्यकता, परिवहन और उच्च शिविरों के लिए फेरी लोड के लिए योजना बनाएंगे और खुद उन्हें कार्यान्वित करेंगे। हमेशा की तरह, यह पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सस्टेनेबल तरीके से कार्यक्त्रमों को चलाने, समायोजित करने और अपनाने के लिए टीएसएएफ के प्रयास के अनुरूप है।