- सड़क पर ग्राहक को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

- तहरीर के आधार पर पुलिस ने शुरु की थी जांच पड़ताल

- सपा नेता के दबाव में पुलिस ने कराया समझौता

Meerut: पेट्रोल पंप कर्मियों की तानाशाही चल रही है। कम पेट्रोल डालना और मिलावटी पेट्रोल बेचना इनकी आदत में शुमार हो गया है। कम पेट्रोल डालने के विरोध करने पर ग्राहक की पहले जमकर पिटाई की, फिर सिर में पेट्रोल भरने वाले लोहे का पाइप सिर में मारकर घायल कर दिया। सूचना पर एडवोकेट मौके पर पहुंचे और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग। वहीं शाम को पुलिस ने सपा नेता के दबाव में दोनों पक्षों में समझौता कर दिया, जबकि घायल समझौता करने में फेवर में नहीं था।

सत्ता का दबाव काम आया

समीर पुत्र याकूब निवासी तारापुरी अबरार नगर लिसाड़ी गेट इस्टर्न कचहरी रोड पर स्थित पेट्रोल डलवाने के लिए गया था। बताया जा रहा है कि यहां समीर ने क्00 रुपये का तेल डलवाया था, जबकि सेल्समैन ने कम पेट्रोल डाला था। जिसको लेकर दोनों में पहले कहासुनी हो गई, जिसके बाद सेल्समैन ने समीर के सिर पर पेट्रोल भरने वाला लोहे का पाइप मार दिया। जिससे समीर का सिर फूट गया। हालांकि गुस्साएं समीर ने भी सेल्समैन के सिर पर हेलमेट से वार किया। सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और दोनो पक्षों को थाने ले आई।

दबाव में समझौता कराया

थाने में एसआई सतीश कुमार शर्मा पर इंस्पेक्टर इकबाल अहमद कलीम के अवकाश पर होने के चलते चार्ज है। सतीश शर्मा दोनों पक्षों को थाने ले आए। यहां समीर ने सतीश शर्मा को तहरीर लिखकर देकर कार्रवाई की मांग की। जैसे ही सतीश शर्मा कार्रवाई की शुरुआत मुकदमा दर्ज कराकर कर रहे थे, एसआई ने मैनेजर को भी हिरासत में ले लिया था। इतने में एक सपा के वरिष्ठ नेता मामले में आ गए, जिसके चलते दोनों पक्षों के बीच दबाव में पुलिस को समझौता कराना पड़ा, जबकि समीर समझौता करने के पक्ष में नहीं था। एसआई सतीश शर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

इन्होंने कहा

कस्टमर भगवान के रूप में होता है। कस्टमर यदि हमारे पास नहीं आएगा तो हम खाएंगे क्या? भले ही हम दस लाख रुपये का पेट्रोल क्यों न भरके रख ले। सेल्स मेन द्वारा मारपीट करना गलत है। कस्टमर को भी शांति से पेश आने की अपील करता हूं, मैं इस मामले की जांच कराऊंगा।

-राकेश जैन

अध्यक्ष, मेरठ पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन

सीसीटीवी की फुटेज मैंने देखी है, जिसमें सबसे पहले मारपीट कस्टमर द्वारा की गई है, बाद में सेल्समैन ने मारपीट की है। पूरे मामले में गलती कस्टमर की निकल रही है। हालांकि दोनो पक्षों में समझौता हो गया है।

-तुषार

पैट्रोल पंप मालिक

मेरे संज्ञान में यह मामला नहीं है। यदि मारपीट की घटना हुई तो यह गलत है। जांच के बाद कार्रवाई कराई जाएगी।

-ओमप्रकाश

एसपी सिटी