-गिरोह में शामिल थे सात बदमाश, लूट की टीवी को रक्सौल में किया जाना था डंप

PATNA: मेहंदीगंज स्थित गोदाम से रविवार की रात टीवी लूट के मामले में गिरफ्तार बदमाश मुकेश महतो व अजीम इकबाल ने पुलिस की पूछताछ में कई राज उगले हैं। गोदाम से लूटी गई 50 लाख की टीवी को रक्सौल में डंप करना था। फिर उसे नेपाल में खपाने की योजना थी। वारदात को अंजाम देने का खाका बदमाशों ने दिल्ली में बुना था और 17 अक्टूबर से रेकी भी शुरू कर दी थी। लूट की वारदात में चार नहीं, कुल सात बदमाश शामिल थे। गिरोह के निशाने पर इलेक्ट्रिक सामान होते हैं। एक माह पूर्व गिरोह ने दिल्ली में एक ट्रक टीवी लूटी थी और उसे सस्ती दर पर उत्तर प्रदेश व बिहार में बेचा था।

वैशाली में बदली थी पिकअप

मेहंदीगंज गोदाम में घुसे बदमाशों ने करीब 50 लाख रुपये की 200 से अधिक एलसीडी व एलईडी टीवी पिकअप वैन समेत लूटी थी। वारदात के बाद एसएसपी गरिमा मलिक ने सिटी एसपी जितेंद्र कुमार के नेतृत्व टीम गठित की। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी तो कंपनी की पिकअप वैन सहित लूटी गई टीवी के साथ सीसीटीवी में चार बदमाश दिखाई पड़े। पुलिस पिकअप वैन की तलाश में जुट गई। इधर, बदमाश टीवी सहित पिकअप वैन को वैशाली के सराय इलाके में ले गए। वहां टीवी को दूसरी वैन में लोड कर बेतिया की तरफ चले गए। पुलिस ने जहां पिकअप वैन बदली थी, वहीं से अनुसंधान शुरू किया। पुलिस को बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र निवासी बदमाश मुकेश महतो की लोकेशन मिली।

सभी का था अलग-अलग काम

गिरफ्तार मुकेश के जिम्मे ट्रांसपोर्टेशन और अजीम को लूट का सामान बाजार में खपाने का काम सौंपा गया था। इस गिरोह में दिल्ली, वैशाली, बेतिया, कटिहार, मुजफ्फरपुर, यूपी के नेपाल सीमावर्ती जिलों से जुड़े बदमाश शामिल हैं।

बचने को नेपाल में बेचते थे टीवी

टीवी की कीमत 21 हजार से 28 हजार रुपए के बीच है। मुकेश ने बताया कि अब एंड्रायड टीवी आ रही है, जिसे मोबाइल से कनेक्ट करते हैं। ऐसे में टीवी को नेपाल में खपाया जाता है। ताकि वहां कोई टीवी को मोबाइल से कनेक्ट करे तो पकड़ में न आए।