छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :भुवनेश्वर-नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के बी-7 कोच में अकेले सफर कर रही भुवनेश्वर की छात्रा (19 वर्ष) के साथ भुवनेश्वर उदयगिरि निवासी बानी प्रसाद मोहंती (49) ने चलती ट्रेन में छेड़खानी की। आरोपी ओडि़शा सरकार का कर्मचारी है। छात्रा भुवनेश्वर से दिल्ली जा रही थी। छात्रा के मना करने के बाद भी जब आरोपी ने नहीं माना तो छात्रा ने मामले को फेसबुक में वाइरल कर दिया। फेसबुक में मैसेज पढ़ते ही छात्रा के एक मित्र ने रेल मंत्री को ट्वीट कर दिया। रेल मंत्रालय हरकत में आया और आरोपी को टाटानगर स्टेशन पर दबोच लिया गया। वहीं छेड़छाड़ करने का आरोपी युवक खुद को निर्दोष बता रहा है।

छात्रा ने मचाया शोर

छात्रा ने बताया कि गुरुवार को दिन के करीब 11 बजे वह अपने बर्थ पर सो रही थी। इस दौरान आरोपी ने उसके साथ छेड़खानी की। उस समय ट्रेन भद्रक स्टेशन पर थी। नींद टूटते ही उसने युवक को ऐसा करने से मना किया। बावजूद इसके वह नहीं माना और जबरदस्ती करने लगा। शोर मचाने पर ट्रेन के अन्य यात्री पहुंचे और युवक को डांट-फटकार कर मना कर दिया। बावजूद इसके युवक गलत नियत से उसे घूरता रहा।

रेल प्रशासन आया हरकत में

रेल मंत्रालय ने ट्वीट मिलते ही ट्रेन का पोजीशन लिया। ट्रेन खड़गपुर स्टेशन पार कर चुकी थी। मामले की जानकारी चक्रधरपुर मंडल को दी गई। मंडल से आदेश आते ही ट्रेन पहुंचने के पहले ही आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी व जवान टाटानगर स्टेशन पर बी-7 के निकट तैनात हो गए। जैसे ही ट्रेन टाटानगर स्टेशन पर रुकी युवती की निशानदेही पर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। रेल पुलिस को लिखित शिकायत देने के बाद छात्रा राजधानी एक्सप्रेस से ही दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

रेल पुलिस छात्रा की लिखित शिकयत पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना भद्रक स्टेशन पर हुई, सो युवक को भद्रक रेल पुलिस को सौंपने की तैयारी चल रही है।

-प्रदीप चौधरी, रेल थाना प्रभारी, टाटानगर स्टेशन