-धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा मैच

- भारत-श्रीलंका के बीच 9 से 15 फरवरी तक होना है सीरिज

-पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड में होना था सीरिज का दूसरा मैच

RANCHI: रांची के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के बीच टी-ख्0 मैच क्ख् फरवरी को होने वाला है। बीसीसीआई की ओर से इसकी औपचारिक घोषणा कर दी गई है। नए साल में रांची में होने वाले इस पहले इंटरनेशनल मैच की तैयारी में जेएससीए भी जुट गया है।

दिल्ली का मैच रांची शिफ्ट

भारत व श्रीलंका के बीच मैच का सीरिज नौ से क्भ् फरवरी तक खेला जाना है। पहला मैच नौ फरवरी को महाराष्ट्र में और तीसरा मैच क्ब् फरवरी को विशाखापटनम में खेला जाएगा। जबकि क्ख् को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में होने वाला मैच रांची शिफ्ट हो गया है। इसके पीछे का कारण डीडीसीए को लेकर चल रहा विवाद माना जा रहा है। यह सीरिज इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि 8 मार्च से टी-ख्0 व‌र्ल्ड कप होने वाला है।

डीडीसीए ने खड़े किए हाथ

डीडीसीए विवाद में शुक्रवार को दिल्ली हाइकोर्ट से अनुकूल फैसला नहीं मिलने पर दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) ने बीसीसीआई को औपचारिक तौर पर सूचित कर दिया कि वो क्ख् फरवरी को भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी-ख्0 मैच की मेजबानी नहीं कर सकेगा। इसके बाद बीसीसीआई की ओर से इस मैच को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया।

नए साल का पहला इंटरनेशनल मैच

नए साल में जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को टी-ख्0 मैच की मेजबानी की सौगात मिली है। इसके साथ ही रांची के क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं कई महीनों बाद इस स्टेडियम को टी-ख्0 मैच की मेजबानी करने का भी मौका मिला है। वहीं श्रीलंका के साथ इस ग्राउंड पर पहले भी इंडिया वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुका है।

मेजबानी को तैयार जेएससीए

जेएससीए स्टेडियम मैनेजमेंट का कहना है कि स्टेडियम में सालों भर काम चलता है। ग्राउंड से लेकर स्टेडियम मेंटेनेंस का काम हमेशा चलता रहता है। हाल ही में यहां रंग-रोगन भी किया गया है। वहीं, पिछले दो महीने से यहां लगातार मैच खेला जा रहा है। एक दिन पहले यहां जोनल वीमेंस टी-ख्0 मैच समाप्त हुआ है। वहीं, पिच को लेकर केवल तैयारी की जाएगी। किसी भी इंटरनेशनल मैच के पहले बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर वेन्यू का दौरा करते हैं। इसके लिए भी पिच का दौरा किया जाएगा। हमें कम समय मिला है, लेकिन हमारी तैयारी पूरी है। इसलिए हमारी कोशिश होगी कि मैच की मेजबानी बेहतर तरीके से करें।