-मकड़ीखेड़ा निवासी दम्पति और रिश्तेदार पिता-पुत्र के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

-आधा दर्जन से ज्यादा बेरोजगारों से रुपए लेकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया

KANPUR : नवाबगंज में नौकरी का झांसा देकर आधा दर्जन से ज्यादा युवकों से ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़तों ने मकड़ीखेड़ा निवासी दम्पति और उसके रिश्तेदार पिता-पुत्र पर 23 लाख रुपए से ज्यादा रकम की धोखाधड़ी आरोप लगाया है। पुलिस ने उनकी तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

ऐसे खुला फर्जीवाड़ा

उन्नाव में ईदगाह के पास रहने वाले राजेश अग्निहोत्री प्राइवेट जॉब करते हैं। उनका बेटा मोहित बेरोजगार है। कुछ दिनों पहले उसकी ख्यौरा में मकड़ीखेड़ा निवासी संजय प्रजापति से मुलाकात हुई थी। संजय ने उसको कृषि विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब साढ़े चार लाख रुपए ऐंठ लिए। इसी तरह उसने आधा दर्जन बेरोजगार युवकों को नौकरी का सपना दिखाकर करीब 23 लाख रुपए हड़प लिया। युवकों ने नौकरी ज्वाइन कराने का दबाव बनाया तो उसने फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिए। वे उसे लेकर संबंधित विभाग में गए तो उन्हें अपने साथ हुए फर्जीवाड़े का पता चला।

रेप में फंसाने की धमकी

इसके बाद मोहित ने संजय को किसी तरह पकड़ा तो उसने पत्नी के एकाउन्ट के दो चेक उसे थमा कर अपना पिंड छुड़ा लिया लेकिन बैंक में लगाने पर चेक बाउंस हो गई। इसी तरह वो अन्य बेरोजगारों को झांसा दे रहा है। आरोप है कि अब रुपए मांगने पर वह पीडि़तों को पत्नी से रेप के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है। परेशान युवकों मामले की शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी के आदेश पर संजय, उसकी पत्नी चंद्रलेखा, रिश्तेदार कन्हैया और उसके बेटे अभय कुमार के खिलाफ 23 लाख रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसओ का कहना है कि मामले की जांच चल रही है।