-कर्जदार का अपहरण कर रुपए मांगने में पिता-पुत्र अरेस्ट

-रामगढ़ताल एरिया की घटना, बांसगांव में हुई कार्रवाई

<-कर्जदार का अपहरण कर रुपए मांगने में पिता-पुत्र अरेस्ट

-रामगढ़ताल एरिया की घटना, बांसगांव में हुई कार्रवाई

GORAKHPUR: GORAKHPUR: रामगढ़ताल एरिया में रहने वाले सफाई कर्मचारी का अपहरण करने वाले पिता-पुत्र पकड़े गए। गुरुवार शाम पीडि़त की पत्नी की सूचना पर पुलिस हरकत में आई। सीओ कैंट की अगुवाई में पुलिस ने बांसगांव के परसिया में बंधक बनाए गए पीडि़त को छुड़ाया। घर की माली हालत खराब होने पर पीडि़त ने तीन लाख रुपए का कर्ज किया था। पांच लाख रुपए चुकाने के बाद छह लाख की मांग को लेकर आरोपियों ने उसका अपहरण किया था। सीओ ने बताया कि पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

अपहरण कर मांग रहे थे रुपए

बांसगांव के अनंतपुर उर्फ डडवा निवासी उधम मिश्रा हरिहरपुर में सफाईकर्मी हैं। बच्चों की पढ़ाई के लिए वह रामगढृताल एरिया में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। गुरुवार शाम बांसगांव के कोहटारूप निवासी दयाशंकर सिंह और उसके बेटे नीरज पहुंचे। कमरे से बाहर बुलाकर पिता-पुत्र ने सफाई कर्मचारी की पिटाई शुरू कर दी। उधम की पत्‍‌नी विजयलक्ष्मी ने रोकने का प्रयास किया तो उसे गिरा दिया। सफाई कर्मचारी को जबरन फोर व्हीलर में बैठाकर फरार हो गए। उसकी पत्‍‌नी से कहा कि छह लाख रुपए देने पर ही पति को छोड़ेगे।

सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस, किया बरामद

पति के अपहरण की सूचना विजयलक्ष्मी ने पुलिस को दी। मामला सामने आने पर पुलिस ने अपहरण, साहूकारी अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। मोबाइल सर्विलांस की मदद से अपहरणकर्ताओं की लोकेशन रात में परसिया, शिव मंदिर के पास मिली। पुलिस टीम ने घेराबंदी करके पिता- पुत्र को पकड़ लिया। कमरे में बंधक बनाया गया सफाई कर्मचारी भी बरामद हो गया। घटना में इस्तेमाल फोर व्हीलर भी पुलिस काे मिल गई।

तीन लाख के बदले में लिए पांच लाख

बांसगांव एरिया में दयाशंकर सिंह का सूद का कारोबार चलता है। ख्0क्म् में दयाशंकर सिंह ने उधम मिश्रा को छह प्रतिशत ब्याज पर तीन लाख रुपए का कर्ज दिया था। लेकिन ब्याज के नाम पर छह लाख रुपए देने का दबाव बना रहा था। रुपए की कमी होने पर उधम पर उसकी भूमि बैनामा करने का दबाव बना रहे थे। उधम ने पुलिस को बताया कि तीन लाख रुपए कर्ज के बदले वह पांच लाख रुपए दे चुके हैं।

वर्जन

महिला ने अपने पति के अपहरण की सूचना दी। उसकी लोकेशन बांसगांव एरिया में मिली। तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम को भेजा गया। पीडि़त को बरामद कर दो लोगों को अरेस्ट किया गया। दोनों सूद का कारोबार करते हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

सुमित शुक्ल, सीओ कैंट