जमशेदपुर : जुगसलाई में बीच सड़क पर एक मालवाहक टेंपो चालक को ट्रैफिक के दो पुलिस कर्मियों द्वारा पीटने का वीडियो वायरल हुआ है। घटना शनिवार को तब घटी जब चेकिंग कर रहे ट्रैफिक पुलिस के एक एएसआइ (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) को टेंपो से जरा धक्का लग गया। इससे नाराज दो एएसआइ ने चालक को जमकर धुना। किसी ने इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद ट्रैफिक डीएसपी शिवेंद्र ने मामले की प्राथमिक जांच के बाद दोनों एएसआइ सत्यनारायण और अनिरुद्ध मंडल को निलंबित कर दिया है। ट्रैफिक डीएसपी ने मामले की जांच जुगसलाई के ट्रैफिक इंस्पेक्टर अशोक कुमार को दी है। ट्रैफिक डीएसपी ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर से मामले की जांच कर हफ्ते भर में रिपोर्ट देने को कहा है।

क्या है मामला

बताते हैं कि जुगसलाई ट्रैफिक थाना के करीब जुगसलाई से बिष्टुपुर जाने वाली मुख्य रोड पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही चेकिंग लगाए हुए थे। एएसआइ सत्यनारायण और अनिरुद्ध मंडल सड़क पर खड़े होकर वाहनों को रोक रहे थे। तभी जुगसलाई की तरफ से आ रहे एक मालवाहक टेंपो को एएसआइ ने रोकने का इशारा किया। टेंपो रुकते-रुकते सामने खड़े एएसआइ को धक्का लग गया। इसके बाद एएसआइ ने चालक को उतार कर न आव देखा न ताव बस डंडे से धुनाई शुरू कर दी। चालक पर जमकर डंडे बरसाए। चालक जब बचने के लिए दूसरे एएसआइ की तरफ गया तो उसने भी चालक को थप्पड़ मारे। इस दौरान वहां भीड़ जमा हो गई। लोगों ने भी एएसआइ को चालक को छोड़ देने को कहा। इसके बाद एएसआइ ने चालक को पीटना बंद किया। बाद में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने चालक को छोड़ दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया और इसके बाद ट्रैफिक डीएसपी ने मामले की जांच कराने के बाद दोनों एएसआइ को निलंबित कर दिया।

फेसबुक और वाट्सएप पर चल रहा वीडियो

ट्रैफिक सिपाहियों द्वारा बीच सड़क पर मालवाहक टेंपो चालक की डंडों से पिटाई किए जाने का वीडियो रविवार को सुबह से ही वायरल हो गया था। ये वीडियो फेसबुक से लेकर वाट्सएप समेत सभी सोशल साइट्स पर चल रहा है। शहर के लोगों ने इस वीडियो पर खूब कमेंट किए। लोगों ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

धक्का देकर गिरा दिया था, मुझे चोट लगी

ट्रैफिक इंस्पेक्टर जुगसलाई अशोक कुमार ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने दोनों एएसआइ से घटना की जानकारी ली है। एएसआइ अनिरुद्ध मंडल ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को बताया कि जुगसलाई यातायात थाना गेट के पास एक कार व टेंपो में टक्कर के बाद जाम लग गया था। उसे वो हटाने गया तभी एक टेंपो ने आकर उसे टक्कर मार दी। इस हादसे में वो गिर गया और बेहोश हो गया। उसके सिर व हथेली में चोट लगी है। इसके बाद वो होश में आया और इसी पर वो आपा खो बैठे और चालक पर डंडा चला दिया।