RANCHI : साइबर थाना रांची की टीम ने एटीएम का पिन नंबर पूछकर दो लाख 24 हजार रूपए की निकासी करनेवाले दो शातिरों को पुलिस ने धर दबोचा है। अनुसंधान के क्रम में साइबर थाना पुलिस को पता चला कि उक्त आरोपी चतरा के ही रहनेवाले हैं। पुलिस ने पहले तो उसका आईपी एड्रेस खंगाला, फिर चतरा में छापेमारी के क्रम में उमेश यादव, संजय कुमार, चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया।

ठगी कर खाता खोलवाते थे

साइबर ठगों ने पूछताछ के दौैरान पुलिस को बताया कि वे पहले लोगों का खाता खुलवाते थे और खुलवाए गए खाता का पासबुक, एटीएम कार्ड अपने पास रख लेते थे। पुलिस ने इनलोगों के पास से एक पेन कार्ड, एक आधार कार्ड, तीन पासबुक का फोटो कॉपी बरामद किया गया है। छापेमारी टीम में शामिल तकनीकी पदाधिकारी कुमार सौरभ, आरक्षी श्याम कुमार साहू, आरक्षी आफताब आलम तथा चतरा सदर थाना की पुलिस शामिल थे।

चुटिया में तालाब में डूबा युवक, मौत

होटल संचालक समीर तिर्की (23) की मंगलवार को तालाब में नहाने के दौरान डूब जाने से मौत हो गई। चुटिया थाना एरिया के ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के पास स्थित तालाब की यह घटना है। वह ढुमसा टोली का रहने वाला था और टाटीसिलवे के आरागेट के पास होटल चलाता था।

ऐसे हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, समीर तालाब में नहाने के लिए गया हुआ था। इस दौरान उसका पैर फिसला और वह गहरे पानी में चला गया। ऐसे में वहां मौजूद लोगों ने तुरंत इसकी सूचना चुटिया थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को तालाब से निकालने का प्रयास किया पर सफल नहीं हुई। ऐसे में एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। इसके बाद गोताखोरों ने शव को तालाब से निकालकर पुलिस के हवाले कर दिया।