1 जनवरी से जोन में हुई 619 मुठभेड़, 113 पुलिसकर्मी घायल, 1 जवान भी हुआ शहीद

एडीजी के निर्देशन में जोन में चलाया जा रहा बदमाशों जोन छोड़ो अभियान

Meerut . सूबे की सरकार के निर्देश पर मेरठ जोन में बदमाशों पर कार्रवाई जारी है. मेरठ जोन के 9 जनपदों में 1 जनवरी से अबतक 619 मुठभेड़ में 1150 बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा गया, जिसमें से 354 बदमाश घायल हुए हैं जबकि 22 को पुलिस ने मुठभेड़ में मौत के घाट उतार दिया. औसतन देखें तो पुलिस ने हर महीनों दो बदमाशों को मौत के घाट उतारा है. बदमाशों के साथ इस मुठभेड़ में जोन के 113 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि 1 जवान अंकित तोमर बदमाशों की गोली का शिकार हो गया. एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने कहा कि बदमाशों के खिलाफ एनकाउंटर की कार्रवाई जारी रहेगी.

पुलिस का बढ़ा मनोबल

डीजीपी ओपी सिंह के गत दिनों मुजफ्फरनगर दौरे के बाद पुलिस का मनोबल बढ़ा है तो वहीं एडीजी जोन प्रशांत कुमार का 'बदमाशों जोन छोड़ो' अभियान जारी है. गुरुवार को मेरठ जोन के नौ जनपदों में 1 जनवरी से गत 11 माह में हुए एनकाउंटर का ब्योरा एडीजी जोन ने साझा किया. उन्होंने बताया कि वेस्ट यूपी में लॉ एंड आर्डर को कायम रखने के लिए हर जनपद में बढ़े स्तर पर प्रयास हुआ है. मेरठ-सहारनपुर रेंज के संवेदनशील जनपदों में कुख्यातों की धरपकड़ कर क्राइम कंट्रोल का प्रयास पुलिस कर रही है. सूबे में योगी सरकार की ताजपोशी के साथ ही बदमाशों के एनकाउंटर चर्चा में आए तो वहीं वेस्ट यूपी में रिकार्ड एनकाउंटर की घटनाएं हुई हैं.

113 पुलिसकर्मी घायल, 1 शहीद

मेरठ जोन के विभिन्न जनपदों में हुई मुठभेड़ की घटनाओं में 113 पुलिस के जवान घायल हुए हैं जबकि 1 जवान शहीद भी हुआ है. शामली में शातिर अपराधी साबिर जंधेड़ी से मुठभेड़ में सिपाही अंकित तोमर शहीद हो गया था. पकड़े गए 1150 बदमाशों में से 205 इनामी बदमाश भी शामिल हैं. मेरठ जोन में आधा दर्जन अपराधियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की तहत कार्रवाई की गई तो अब तक सैकड़ों को जोन की सीमा से खदेड़ा है. मेरठ जोन में शामिल मेरठ, मुजफ्फनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ जनपदों के पुलिस कप्तान से डीजीपी की रवानगी के बाद एडीजी जोन ने कुख्यातों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जानकारी हासिल की.

---

9 जनपद मेरठ जोन में

11 माह

619 एनकाउंटर

1150 बदमाश पकड़े

22 बदमाश ढेर

354 बदमाश घायल

205 इनामी बदमाश

6 बदमाशों पर रासुका लगी

113 पुलिसकर्मी घायल

1 जवान शहीद

------------

गत 11 माह में जोन में 619 एनकाउंटर की कार्रवाई की गई जिसमें 1150 बदमाशों को अरेस्ट किया गया. एनकाउंटर में 354 बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए हैं जबकि 22 बदमाशों की मौत हुई है. जोन में लॉ एंड आर्डर कायम रखने के लिए बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

प्रशांत कुमार, एडीजी जोन, मेरठ