RANCHI : ¨हदपीढ़ी की रहने वाली लापता दोनों लड़कियों को पुलिस ने छत्तीसगढ़ स्थित जसपुर के चिरबगान इलाके में प्रेमी के घर से सकुशल बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रेमी सद्दाम और रिजवान को हिरासत में लिया है। दोनों को पुलिस रांची लेकर पहुंच गई है। रिजवान लोहरदगा का रहने वाला है, जबकि सद्दाम गुमला का। दोनों छत्तीसगढ़ स्थित जसपुर में काम करते हैं। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर ¨हदपीढ़ी थानेदार दीपक कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने युवतियों के साथ उसके प्रेमियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

22 जनवरी से थी लापता

पुलिस ने रांची पहुंचने के बाद दोनों लड़कियों से पूरे मामले में पूछताछ की है, जिसमें प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। दोनों लड़कियां अपनी मर्जी से प्रेमी संग छत्तीसगढ़ गई थी। इससे पूर्व दोनों लोहरदगा और गुमला स्थित प्रेमी के घर गई थीं। इधर, ¨हदपीढ़ी थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। दोनों आरोपी युवकों को पूछताछ के बाद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेजा जाएगा। ज्ञात हो दोनों लड़कियां 22 जनवरी से लापता थीं।

उर्स मेला में युवकों से हुई थी दोस्ती

¨हदपीढ़ी थानेदार ने बताया कि उर्स मेला में घूमने के दौरान दोनों लड़कियों की मुलाकात दोनों लड़कों से हुई थी। इस दौरान मोबाइल नंबर का आदान प्रदान हुआ था। दोनों रांची में रिश्तेदार के घर पहुंचे थे और घूमने के लिए उर्स मेला गए थे। मेला में मुलाकात के बाद दोनों लड़कियां दोनों लड़कों से बातचीत करने लगीं। फिर मौका देख दोनों लड़कियां घर से फरार होकर छत्तीसगढ़ पहुंच गई।