-नवाबगंज में पुलिस की मौजूदगी में भिड़े दो गुट -जमीन का कब्जा दिलाने गई थी राजस्व टीम

-पथराव में तीन महिलाओं समेत पांच घायल

<-नवाबगंज में पुलिस की मौजूदगी में भिड़े दो गुट -जमीन का कब्जा दिलाने गई थी राजस्व टीम

-पथराव में तीन महिलाओं समेत पांच घायल

NAWABGANJNAWABGANJ : ग्राम टांडा सादात में जमीन पर कब्जा दिलाने गई राजस्व टीम पर पुलिस की मौजदूगी में कुछ लोगों ने हमला बोल दिया, जिससे टीम के सदस्यों ने जंगल में भागकर जान बचाई। वहीं दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ, जिसमें आधा दर्जन महिलाएं एवं बच्चे घायल हो गए। एक युवक को गंभीर हालत में बरेली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

8भ् बीघा जमीन को लेकर है विवाद

ग्राम टांडा सादात में क्भ्0 बीघा जमीन को लेकर फूलशाह व अशरफ अली में विवाद चल रहा है। बीते दिनों कोर्ट ने अशरफ अली के पक्ष में फैसला सुनाया था, जिसके आधार पर ख्8 जून को राजस्व विभाग और चकबंदी विभाग ने खाली पड़ी 8भ् बीघा जमीन की पैमाइश करने के बाद उनको कब्जा दिला दिया। इसके बाद दूसरे पक्ष ने तार उखाड़ कर कब्जा ध्वस्त कर दिया। इस पर अशरफ अली के बेटों ने ख्9 जून को थाना पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने मामला टाल दिया था। बाद में अशरफ अली ने डीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई, जिसके चलते मंगलवार को कानूनगो बालकराम, लेखपाल महेन्द्र, पाल, रमेश, सुभाष की अगुवाई में राजस्व टीम उपनिरीक्षक निर्मोष देवल व पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंची, जहां उसने जमीन की पैमाइश शुरू कर दी।

दोनों गुटों में घिरी टीम

इस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। देखते-देखते दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। पथराव में घिरी राजस्व टीम के सदस्य वहां से भाग खड़े हुए। पथराव में नसीम बानो, मैना, जैवुन निशा, मकबूल शाह व नवी हसन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। नवी हसन को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। अशफाक अली की ओर से मकबूलशाह, गुलाबशाह, ताहिरअली, जवाहर अली, बुंदा शाह, फूलशाह, जौहर शाह, अख्तर शाह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.वहीं लेखपालों ने इस घटना को लेकर एसडीएम ने कार्रवाई की मांग की है।