हेडिंग- दौ सौ इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का भविष्य अधर में

- दस हजार छात्र नहीं भर पाएंगे अपना एग्जाम फॉर्म

- अभी तक इन कॉलेजों ने स्टूडेंट्स की पिछले एग्जाम फीस नहीं जमा कराई

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध प्रदेश के 200 से अधिक इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेज के छात्र एग्जाम फॉर्म नहीं भर पाएंग. कॉलेजों की लापरवाही छात्रों के भविष्य पर भारी पड़ रही है. इन कॉलेजों ने अभी ऑड सेमेस्टर की एग्जाम फीस एकेटीयू में जमा नहीं की है. इसकी वजह से प्रशासन ने इनका रिजल्ट भी रोक रखा है. एग्जाम कंट्रोलर प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि जिन कॉलेजों ने फीस जमा नहीं की है. उनके छात्र एग्जाम फॉर्म नहीं भर पाएंगे.

कई बार भेजा गया है नोटिस, 14 मई से शुरू हो रहे सेमेस्टर

एकेटीयू के इवेन सेमेस्टर व कैरी ओवर एग्जाम का प्रस्तावित कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इवेन सेमेस्टर के एग्जाम 14 मई से शुरू हो रहे हैं. एग्जाम कंट्रोलर प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि छात्र शुक्रवार से एग्जाम फॉर्म भर सकेंगे. ऑड सेमेस्टर के एग्जाम का रिजल्ट घोषित हुए करीब डेढ़ माह बीत चुका है, लेकिन अभी तक दो सौ से अधिक कॉलेजों के छात्रों का रिजल्ट रूका हुआ है. इन कॉलेजों को कई बार नोटिस जारी किया जा चुका है. हालांकि रोजाना आठ दस कॉलेज फीस जमा कर रहे हैं. इसके बाद भी दो सौ कॉलेज ने फीस जमा नहीं की है.

नहीं भर पाएंगे एग्जाम फॉर्म

बीटेक फ‌र्स्ट ईयर के छात्रों की फीस कॉलेज अपने लॉगिन आईडी से जमा करते हैं जबकि सेकंड, थर्ड व फोर्थ ईयर के छात्र अपनी एग्जाम फीस खुद जमा करते हैं. कॉलेज छात्रों से तो फीस ले ली गई है, लेकिन एकेटीयू में जमा नहीं की गई है. कॉलेजों की इस लापरवाही का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. शुक्रवार से इवेन सेमेस्टर के एग्जाम फॉर्म भरना शुरू हो जाएंगे, लेकिन दो सौ कॉलेजों के दस हजार से अधिक छात्र अपना फॉर्म नहीं भर पाएंगे.