- बाबूपुरवा में गुमशुदा ढाई साल की मासूम का शव सीओडी रेलवे ट्रैक के पास मिला

- चौबेपुर में शादी समारोह से बच्ची को अगवा कर रेप, हत्या का प्रयास करते समय भीड़ ने एक आरोपी को दबोचा

KANPUR: बाबूपुरवा और चौबेपुर में दो मासूमों के साथ रेप और उनमें से एक की हत्या के मामले शनिवार को सामने आए। बाबूपुरवा में जहां गुमशुदा ढाई साल की बच्ची का शव सीओडी के पास रेलवे ट्रैक के किनारे झाडि़यों में मिला। वहीं चौबेपु़र में शादी समारोह से बच्ची का अपहरण करके उसके साथ रेप किया गया। दरिंदे उसकी भी हत्या करने जा रहे थे, तभी गांववालों ने एक आरोपी को दबोच लिया। बाबूपुरवा वाले मामले में एक बार फिर पुलिस की लापरवाही सामने आई। शुक्रवार को बच्ची के गुम होने की सूचना देने के लिए जब परिजन थाने पहुंचे थे, तब उन्हें टरका दिया गया।

फिर नहीं सुनी पुलिस ने, मार दी गई मासूम

कर्नलगंज ईदगाह कालोनी में रहने वाले मासूम हर्षित के लापता होने के बाद हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बाबूपुरवा में फिर शुक्रवार शाम को एक मासूम घर के बाहर से गायब हो गई। काफी तलाशने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो परिजन गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए रात में ही बाबूपुरवा थाने गए, लेकिन वहां पर भी वही हुआ जो कर्नलगंज में हुआ था। रिपोर्ट दर्ज किए बिना परिजनों को टरका दिया गया। बाबूपुरवा के अजीतगंज में रहने वाले मो। अनीस (सभी बदले हुए नामम) की ढाई साल की बेटी निशा शुक्रवार रात को घर के बाहर तखत पर खेल रही थी। मां के मुताबिक अचानक ही वह गायब हो गई। 7 भाई बहनों में निशा सबसे छोटी है। परिजनों ने उसे काफी ढूंढा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। पिता के मुताबिक शनिवार दोपहर को निशा की मौसी को शालू नाम की लड़की ने सूचना दी कि सीओडी नर्सरी के पास ट्रैक किनारे झाडि़यों में एक बच्ची का शव पड़ा मिला है। घटना की जानकारी पर परिजनों समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। सीओ बाबूपुरवा, एसपी पूर्वी भी मौके पर पहुंचे अौर जांच पड़ताल की।

दरिंदगी के बाद मासूम की बेरहमी से हत्या

रेलबाजार थानाक्षेत्र में सीओडी नर्सरी के पास मासूम का शव जिस हालत में मिला। पुलिस समेत मौके पर पहुंचे परिजन उसे देख सिहर उठे। मासूम के साथ दरिंदगी के बाद उसकी बेरहमी से हत्या की गई थी। उसके सिर पर चोटों के गंभीर निशान थे। वहीं गले पर भी निशान थे। उसकी हत्या गला घोंट कर की गई या फिर सिर पर भारी चीज से प्रहार करके, इसकी पुष्टि तो पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद ही होगी। उसे मार कर वहां पर फेंका गया था। इसलिए घटना में घर के आस पास के किसी शख्स के शामिल होने की संभावना भी बताई जा रही है। जांच करने पहुंची फोरेंसिक यूनिट ने भी मासूम के साथ रेप होने की संभावना से इंकार नहीं किया है। एसओ श्रवण यादव ने बताया कि मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

शादी समारोह से अगवा कर मासूम से रेप

चौबेपुर के नयापुरवा गांव में शुक्रवार देर रात को एक शादी समारोह में लड़के पक्ष के एक रिश्तेदार और उसके साथी ने ही 5 साल की बच्ची को अगवा करके उसके साथ रेप किया। रेप के बाद जब आरोपी बच्ची की हत्या करने जा रहे थे। उसी दौरान गांव वालों ने एक आरोपी को पुलिया के पास पकड़ लिया और बच्ची को छुड़ा लिया। आरोपी मनोज कर्रही बर्रा का रहने वाला है। जिस मासूम से उसने रेप किया वह रिश्ते में उसकी भतीजी बताई जा रही है। मामले में एक और आरोपी की तलाश की जा रही है। चौबेपुर एसओ ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रेप और हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मनोज को भी गिरफ्तार कर लिया है। घायल बच्ची को इलाज के लिए भेजा गया है।