-28 मई को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में दोनों का लिया गया था सैंपल

बरेली : कोरोना का ग्राफ कम होने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। प्रवासियों के संक्रमित पाए जाने का सिलसिला जारी है, चार दिन बाद संडे को गुजरात के अहमदाबाद से आए दो प्रवासी युवक संक्रमित पाए गए, दोनों तीन सौ बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में क्वारंटाइन थे, इनके संपर्क में आए 12 लोगों की तलाश की जा रही है, उन्हें भी तीन सौ बेड हॉस्पिटल में क्वारंटाइन कर उनके सैंपल लिए जाएंगे।

इनमें हुई पुष्टि

संडे को आईवीआरआई से कुल 57 सैंपल की रिपोर्ट हेल्थ डिपार्टमेंट को भेजी गई, इनमें 55 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई, इनमें से दो प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें एक कैंट के मोहनपुर और दूसरा भमोरा के कोहिना शादीपुर का रहने वाला है। यह दोनों अहमदाबाद में एक फैक्ट्री में काम करते थे। 27 मई को मोहनपुर निवासी युवक, उसका भाई और एक पड़ोसी व भमोरा निवासी युवक श्रमिक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली के लिए चले थे, वह 28 मई को दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचे, इसके बाद दिल्ली से उन्होंने एक कार किराए पर की थी, जो उन्हें बरेली तक छोड़ गई। बरेली आने के बाद वह घर जाने की बजाए सीधे 300 बेडेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचे। यहां दो युवकों में कोरोना के लक्षण के चलते सैंपल लेकर क्वारंटाइन कर लिया गया। संडे को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है, साथ ही उनके संपर्क के 12 लोगों में कुछ को होम ओर कुछ लोगों को तीन सौ बेड में क्वारंटाइन किया गया है। आज यानि मंडे को इन लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

रेडियोलॉजिस्ट का स्टाफ भी निगेटिव

आईवीआरआई से आई 57 सैंपल की रिपोर्ट में रामपुर गार्डन निवासी रेडियोलॉजिस्ट के स्टाफ के तीन लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

संडे को 57 सैंपल की रिपोर्ट मिली है जिसमें 55 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव हैं वहीं अहमदाबाद से लौटे दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को कोविड एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। इनके कांटेक्ट में आए लोगों की तलाश जारी है।

डा। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी