- पांच दिन पहले रोडवेज बस से शहर लौटे थे दोनों युवक, निजी कॉलेज में थे क्वारंटाइन

बरेली : माइग्रेंट वर्कर्स की वजह से शहर में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। सैटरडे को आईवीआरआई से आई रिपोर्ट में फरीदपुर और भुता के रहने वाले दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। दोनों को फरीदपुर के प्राइवेट कॉलेज में बने शेल्टर होम में रोका गया था लेकिन दोनों सैंपल रिपोर्ट आने से पहले ही अपने घर चले गए थे। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया जा रहा है। फरीदपुर के ऊंचा मोहल्ला और जिगनिया सादिक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। दोनों जगह हॉटस्पॉट बनाकर पुलिस एरिया को सील कर रही है। वहीं हेल्थ विभाग ने सैटरडे को 57 सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेजे। जबकि 67 सैंपल की जांच रिपोर्ट आयी है।

17 मई को आए थे

बता दें कि 17 मई को रोडवेज बस के माध्यम से दो युवकों फरीदपुर रोड स्थित निजी कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया था। एक 35 वर्षीय युवक भुता के गांव जिगनिया सबेकली का निवासी है जो कि गुजरात से आया था और दूसरा 50 वर्षीय शख्स है जो कि फरीदपुर के ही ऊंचा मोहल्ला का निवासी है वह राजस्थान से लौटा है। दोनों को फरीदपुर के एक कॉलेज में क्वारंटीन किया गया था और दोनों के दूसरे कॉलेज में मोबाइल यूनिट के द्वारा पूल बॉक्स में सैंपल लिए गए थे लेकिन उन्हें रिपोर्ट आने से पहले घर भेजकर होम क्वांरटीन कर दिया गया था।

एसिम्पटोमेटिक हैं दोनों युवक

हेल्थ अफसरों के अनुसार दोनों ही युवक ए सिम्प्टोमेटिक है। 17 मई को इनकी ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर जांच कर सैंपल 18 मई को भेजा गया था, सैटरडे आई रिपोर्ट में दोनों ही युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, दोनों को बदायूं जिले के उझानी में बने कोविड एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है। एक दिन पहले पॉजिटिव आए 9 लोग भी ए सिम्पटोमेटिक हैं। परिवार के सदस्यों को मिलाकर उनके संपर्क में आने वाले 26 लोग हैं। जिसमें कुछ लोग साथ में आए हैं तो कुछ ने उन्हें रास्ते से घर पहुंचाया है। यही नहीं उनके साथ में छोटे बच्चे भी हैं। अब इन सभी को ट्रेस का इनके सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे।

17 मई को राजस्थान और गुजरात से लौटे फरीदपुर निवासी दो युवकों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दोनों को उझानी के कोविड एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी