-तीन हजार से अधिक स्टूडेंट्स की समस्या का निस्तारण

-कुलपति के निर्देशन में पांच दिन तय था विशेष अभियान

आगरा. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में चल रहा विशेष अभियान का सयम दो दिन और बढ़ा दिया गया है. कुलपति के निर्देशन में स्टूडेंट्स की समस्या का निपटाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स की समस्या को विवि प्रशासन द्वारा गंभीरता से लिया जा रहा है. कुलपति डॉ. अरविन्द दीक्षित ने पांच दिन विशेष अभियान चलाने का निर्यण लिया था, जिसके अंतर्गत कर्मचारियों को पेंडिंग वर्क निपटाने के निर्देश दिए है. इस अभियान से ऐसे स्टूडेंट्स जो डिग्री, मा‌र्क्सशीट के लिए वर्षो से चक्कर लगा रहे हैं, उनको राहत मिलने की उम्मीद है.

दस जून तक चलेगा विशेष अभियान

डिग्री, मा‌र्क्सशीट की समस्या का निस्तारण करने के लिए चलाए गए, विशेष अभियान की सफलता के बाद विशेष अभियान का समय दो दिन और बढ़ा दिया गया है, इससे हजारों स्टूडेंट्स को राहत मिलने की उम्मीद है. यह अभियान आठ और दस जून तक चलाया जाएगा. अब तक 17 हजार मामलों का निस्तारण किया गया है.

अधिकतर डाक्यूमेंट में खामियां

स्टूडेंट्स की डिग्री डिस्पैच करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कर्मचारियों का कहना है कि अधिकतर स्टूडेंट्स की डिग्री, मा‌र्क्सशीट आवेदन में खामियां हैं, जिससे इस तरह के मामले निस्तारण में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारियों को फोन कर जानकारी लेनी पड़ रही है, ऐसे आवेदनों को पेंडेंसी में डाला गया है.

शुक्रवार को तीन हजार मामले सॉल्व

विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को 3253 मामलों का निस्तारण किया है. जिसमें 392 डिग्री व 354 स्कैन की गई हैं. विवि जनसंपर्क अधिकारी गिरजा शंकर शर्मा का कहना है कि इस अभियान से बड़े पैमाने पर स्टूडेंट्स को राहत मिली है, अभियान को शनिवार और सोमवार को भी चलाया जाएगा.