-डा. त्रिलोक और डा. आशीष पर लगा लापरवाही का आरोप

-कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ गैरदरादतन हत्या का मामला

<-डा. त्रिलोक और डा. आशीष पर लगा लापरवाही का आरोप

-कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ गैरदरादतन हत्या का मामला

ALLAHABAD: ALLAHABAD: अस्पताल में जिंदगी का नहीं बल्कि लापरवाही की वजह से मौत का खेल चल रहा है क्या? एक के बाद एक सामने आ रहे मामलों ने ये सवाल खड़ा कर दिया है. मंगलवार को सरस्वती हार्ट केयर में लापरवाही की वजह से क्ख् साल के बच्चे की मौत का मामला अभी सुलझा नहीं था कि बुधवार को भोला हॉस्पिटल में इलाज में लापरवाही को लेकर तोड़फोड़ का मामला सामने आ गया. कोर्ट ने एक साल पर पुराने लापरवाही के मामले की फाइल खोल दी है. कोर्ट ने जागृति हॉस्पिटल के दो डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट के आदेश पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

ख्0क्ब् में इलाज के दौरान हुई थी महिला की मौत

न्यू कैंट एरिया के आरएस लाइन में रहने वाले विवेक कुमार ने नवंबर ख्0क्ब् में अपनी मां को बीमारी की हालत में जागृति हॉस्पिटल में एडमिट कराया था. जहां पर कुछ दिनों तक इलाज के बाद अचानक विवेक कुमार की मां की मौत हो गई थी. विवेक कुमार का आरोप था कि इलाज में लापरवाही बरती गई, जिसकी वजह से उनकी मां की मौत हो गई थी. उन्होंने विरोध जताते हुए डॉक्टर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी. लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की.

न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज

पुलिस से कोई सपोर्ट न मिलने पर विवेक कुमार ने कोर्ट की शरण ली. प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर कोर्ट ने क्भ्म्-फ् के तहत आरोपी डॉक्टर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया. न्यायालय के आदेश पर बुधवार को पुलिस ने जागृति हॉस्पिटल के डा. त्रिलोक सिंह और डा. आशीष टंडन के खिलाफ धारा क्क्7, फ्0ब्-ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.

कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

-शंभूनाथ तिवारी

एसओ कैंट