-रोहतास में राइस मिल मालिक और ट्रांसपोर्टर की हत्या की

patna@inext.co.in

ROHTAS/PATNA : पहले राइस मिल मालिक मानिक चंद गुप्ता और ट्रांसपोर्टर गोपाल साह को बदमाशों ने हाथ-पैर बांधा फिर तालाब में फेंक दिया. पानी में दम घुटने से दोनों की मौत हो गई. इस बीच राइस मिल से मंगलवार की देर रात बदमाश 300 क्विंटल धान ट्रक पर लादकर फरार हो गए. वारदात रोहतास जिलान्तर्गत परसथुआं थाना के लहेरी गांव की है. हत्या और लूट से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह मोहनियां से आरा मार्ग को 6 घंटे जाम रखा.

मोबाइल से कनेक्ट था कैमरा

40 वर्षीय मानिक चंद परसथुआं के दीघटी के निवासी थे. लहेरी में खुशबू मिनी राइस मिल चलाते थे. सोहसा निवासी गोपाल साह ट्रांसपोर्टर थे. दोनों में मित्रता थी. कैमूर के कोटा में शादी समारोह से मंगलवार की रात घर लौट रहे थे. दोनों बुलेट बाइक से थे. देर रात मानिक चंद ने सीसीटीवी से कनेक्ट अपने सेलफोन में देखा कि उनके राइस मिल पर ट्रक लगा लुटेरे धान की बोरी लाद रहे हैं. वे मिल की ओर चल पड़े. थोड़ी दूर पर बाइक की आवाज सुन बदमाशों ने घेर लिया. हाथ-पैर बांध दोनों को तालाब में फेंक दिया. ऊपर से बाइक पटक दी. दम घुटने से दोनों की मौत हो गई.

दो मजदूर को भी किया बंद

वारदात के समय बदमाश राइस मिल पर मौजूद दो मजदूरों को भी हाथ-पैर बांधकर एक कमरे में डाल दिया था. उसके बाद ट्रक पर लगभग तीन सौ ¨क्वटल धान लादकर निकल भागे. भागते समय सीसीटीवी कैमरे के बॉक्स व कैमरा भी ले गए. बदमाशों के जाने पर दोनों मजदूर ने लोगों को बताया.

पुलिस ने इसे चुनौती के रूप में लिया है. एएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. एफएसएल की टीम बुलाई गई है.

-सत्यवीर सिंह, एसपी, रोहतास