गुमला: पुलिस की कार्रवाई में पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर बसंत गोप समेत पांच उग्रवादी भाग निकलने में कामयाब रहे। हालांकि पुलिस ने संगठन के दो उग्रवादियों श्रवण गोप व शिवेंद्र गोप को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से हथियार, गोली व पीएलएफआई का पर्चा बरामद किया गया है। रविवार को एसपी अंजनी झा ने बताया कि इन्हीं उग्रवादियों ने 12 फरवरी को रायडीह थाना अंतर्गत टमरसटांड में सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को आग के हवाले किया था।

एसपी को मिली थी सूचना

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार श्रवण के विरुद्ध गुमला थाना में पहले से एक कांड दर्ज है। अन्य कांडों के संबंध में छानबीन चल रही है। दोनों को 24 घंटे के भीतर जेल भेज दिया जाएगा। एसपी ने बताया कि शनिवार को उन्हें सूचना मिली थी कि टैसेरा मोड़ से आगे निर्माणाधीन राइस मील से पूरब विलय तोपा टोंगरी के नीचे कुछ उग्रवादी हथियार के साथ बैठे हुए हैं, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद कार्रवाई की गई।

बरगद पेड़ के नीचे बैठे थे

एसपी ने बताया कि पुलिस टीम मौके पर पहुंची और चारों ओर से घेराबंदी करते हुए टोंगरी के पास पहुंची। यहां एक बरगद पेड़ के नीचे कुछ लोग बैठे हुए थे। पुलिस को देख वो भागने लगे पर श्रवण को एक शिवेंद्र को एक बंदूक के साथ पकड़ लिया गया। साथ ही पांच लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

श्रवण कलिगा व शिवेंद्र गिंडरा का रहनेवाला

गिरफ्तार श्रवण गोप सदर थाना अंतर्गत कलिगा का रहने वाला है। जबकि शिवेंद्र गिंडरा महुआटोली का निवासी है। इनके पास से 315 बोर की दो रायफल, 12 बोर की दो नाली दो बंदूक, 12 बोर की 7 गोलियां, 315 बोर की चार गोली व पीएलएफआई का पर्चा मिला है।