- अलग-अलग हादसों मे दो श्रद्धालुओं सहित चली गई पांच की जान

ALLAHABAD:

मौनी अमावस्या पांच जिंदगियों के लिए मौत की काली छाया लेकर आई। बीच राह हुए हादसों में दो श्रद्धालुओं सहित पांच लोगों की जान चली गई। इससे इनके घरों में कोहराम मच गया।

बोलेरो ने ने रौंदा

सुल्तानपुर के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के मलाक गांव की शैल कुमारी (57) पत्‍‌नी सुरेश प्रताप मौनी अमावस्या पर स्नान के लिए झूंसी में आवास विकास कालोनी में रहने वाले अपने शिक्षक भतीजे जेपी सिंह के यहां आई थीं। सोमवार की दोपहर परिवार वालों के साथ संगम स्नान कर टेंपो से झूंसी पहुंची। टेंपो से उतरकर सड़क पार कर रही थी तभी शहर की ओर जा रही तेज रफ्तार बोलेरो जीप ने शैल कुमारी को रौंद दिया। हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

बाइक ने मारी टक्कर

उतरांव थाना क्षेत्र के खोदायपुर गांव निवासी लवकुश मौर्य रविवार को दिन में एक बजे अपने साढू के घर से पत्‍‌नी के साथ बाइक से घर आ रहे थे कि सहसों के भूपतपुर गांव के सामने हाइवे के पास पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दिया जिससे उक्त दम्पति सड़क पर गिर जाने से गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना की जानकारी होते ही आस पास के लोग मौके पर पहुंच कर जब तक घायलों को अस्पताल ले जाते तब तकघटना स्थल पर गम्भीर रूप से घायल गुडि़या ने मौके पर दम तोड़ दिया

ट्रैक्टर ने कुचला

घूरपुर थाना क्षेत्र के घूरपुर लालापुर मार्ग पर स्थित बिरवल गांव के सामने यमुना बालू लादकर जा रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर से सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक पर सवार मां बेटी दूर जा गिरी लेकिन पुन्नू लाल की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी।

टैंपों पलटा

कौशांबी में सदर कोतवाली के छोगरियन का पुरवा गांव निवासी रमाशंकर तिवारी के बड़े बेटे कुलदीप तिवारी की सात दिसंबर को पतौना गांव निवासी सुन्दरलाल की बेटी गीता के साथ हुई थी। इन दिनों कुलदीप का छोटा भाई सुनील अपनी भाभी के साथ पतौना आया था। सोमवार की दोपहर कुलदीप बाइक लेकर छोटे भाई को लिवाने के लिए पतौना जा रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे कुलदीप जैसे ही बाइक लेकर मंझनपुर-सिराथू मार्ग पर स्थित कोर्रई गांव के समीप पहुंचा तभी सिराथू की तरफ से आ रहे टेंपो ने जोरदार टक्कर मार दिया। हादसे में टेंपो भी अनियंत्रित होकर टेंपो भी पलट गया। स्थानीय लोग घायलों की चीख-पुकार मचने पर घटना स्थल पहुंचे। इस दौरान टेंपों की आगे की सीट पर बैठे बिहार प्रांत के दरभंगा जिला अ‌र्न्तगत दासिल पडिया गांव निवासी मदरसा शिक्षक मोहम्मद अली असगर रजा (25) पुत्र मोहम्मद वारिस की सांसे थम चुकी थी।