-कोरांव में जमीन को लेकर हुए विवाद में तीन भाइयों की पीट-पीटकर हत्या

-दूसरी घटना में पुआल के ढेर में आग लगाने पर युवक को उतारा मौत के घाट

PRAYAGRAJ: जमीन और छप्पर के विवाद को लेकर बुधवार को कोरांव में दो स्थानों पर चार लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मरने वालों में सगे भाई इंद्रबहादुर यादव (48), रवींद्र बहादुर यादव (42) व रामजी यादव (35) शामिल हैं। बताते हैं तीनों भाई हाल ही में मुंबई से लौटे थे। खबर मिलते ही फोर्स के साथ एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज मौके पर पहुंच गए। तीन भाइयों की हत्या के मामले में छोटे भाई द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस दस लोगों को अरेस्ट कर पूछताछ कर रही है। दूसरी घटना में लोगों की पिटाई से योगेंद्र प्रताप सिंह (38) ने दम तोड़ दिया।

खेत जोतने में हुआ विवाद

कोरांव के निश्चिंतपुर गांव में इंद्रबहादुर यादव के पिता गद्दी पर आए थे। पुलिस के मुताबिक चार बीघे खेत को लेकर उसका पारिवारिक विवाद था। बुधवार को विवादित खेत की जुताई के वक्त विपक्षियों से विवाद हो गया। देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में बदल गई। विपक्षी लाठी ठंडे व ईट पत्थर चलाने लगे। हमले में इंद्रबहादुर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल उसके भाई रविंद्र बहादुर व रामजी ने दौरान एसआरएन में दम तोड़ दिया। बालिका रागिनी व उसकी मां का गंभीर हाल में एसआरएन में इलाज चल रहा है।

पुरानी रंजिश में युवक की हत्या

पुलिस इस ट्रिपल मर्डर में उलझी थी कि शाम के वक्त इसी थानाक्षेत्र के लखनपुर गांव में हत्या की दूसरी घटना हो गई। गांव निवासी योगेंद्र प्रताप सिंह पुत्र मुन्नी लाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वारदात की वजह भी पुरानी रंजिश मिली। किसी बात को लेकर 17 मई को योगेंद्र और शंकर लाल पाल के बीच विवाद हो गया था। इस बीच योगेंद्र द्वारा पाल बस्ती में स्थित एक छप्पर को जला दिया गया था। मामले में तीन लोग गिरफ्तार किए गए थे। जबकि मुख्य आरोपित योगेंद्र बाहर पकड़ से दूर था। बुधवार शाम करीब चार बजे योगेंद्र फिर पाल बस्ती पहुंचा और धमकी देते हुए पुआल के ढेर में आग लगा दिया। इस पर गुस्साए लोगों ने योगेंद्र की जमकर पिटाई कर दी। इससे उसकी मौत हो गई।

वर्जन

जमीन को लेकर पारिवारिक विवाद का मामला है। जमीन के विवाद को लेकर तीन सगे भाइयों की हत्या की गई है। मौके पर एसएसपी फोर्स के साथ मौजूद हैं। मामले में चार महिलाएं व छह पुरुष हिरासत में लिए गए हैं। एनएसए व गैंगेस्टर भी लगाया जाएगा।

-कवींद्र प्रताप सिंह, आईजी प्रयागराज रेंज

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner