RANCHI : टाटानगर स्टेशन प्लेटफार्म समेत ट्रेनों में महिला यात्रियों को अपना निशाना बनाने वाली दो महिला चोर को रेल पुलिस ने फ्लेटफार्म नंबर चार-पांच से धर दबोचा। दोनों महिला चोर के पास से पुलिस ने गहने, मोबाइल समेत नगद रुपये की बरामदगी की है। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है। टाटानगर रेल जिला के एसपी एम अर्सी ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने पर रेल डीएसपी ºीस्तोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसने महिला चोर आरिक मीरा राव उर्फ ज्योति व मीना खातून को पकड़ लिया। दोनों खड़गपुर की रहने वाली है। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि ट्रेनों में होने वाली चोरी को लेकर कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

चार दिन पहले भी पकड़ाया था एक

रेल एसपी ने बताया कि 19 दिसंबर को भी अरमान अंसारी अर्फ अरबाज नामक मोबाइल चोर को पकड़कर जेल भेजा गया था। उन्होंने कहा कि यात्री सुरक्षित यात्रा करें, यही उनकी प्राथमिकता है। सभी रेल थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने रेल क्षेत्र में सख्ती से ड्यूटी को अंजाम दे। रेल एसपी के प्रभार संभालते ही दो चोर गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी से अन्य चोर गिरोह में भय का माहौल व्याप्त है। पुलिस लगातार ट्रेनों में लोगों की गतिविधियों पर नजर रख रही है, ताकि चोरों को मौके पर से ही दबोचा जा सके।

पहले दोस्ती, फिर सामानों पर हाथ साफ

एसपी ने बताया कि दोनों महिला चोर चलती ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म पर महिला यात्रियों से दोस्ती कर उन्हें अपना शिकार बनाती थी। 19 दिसंबर को दोनों महिला चोर टाटानगर स्टेशन पर देखी गयी थी। सीसीटीवी फुटेज की मदद से दोनों महिला पर निगाह रखा गया था। बुधवार की रात दोनों के टाटानगर पहुंचते ही उन्हें दबोच लिया गया।