PATNA: दिन में एक पचास साल के व्यक्ति को लड़की भगाने के असफल प्रयास में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है और रात में ही एक महिला व एक युवती की मौत हो जाती है। यह महज एक संयोग है या फिर कोई बड़ा रहस्य? यह सवाल हर किसी के जहन में आ रहा है। जिला प्रशासन भी जांच पड़ताल में अभी तक ऐसे कई सवालों का जवाब नहीं ढूढ़ सका है। मुजफरपुर कांड के बाद आसरा होम की सुरक्षा को लेकर एक तरफ जहां पूरा सिस्टम सवालों में है वहीं पटना के राजीव नगर थाना एरिया के 90 फिट में स्थित आसरा होम में दो मौत की घटना ने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। घटना की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने तन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है।

बड़ा सवाल, कौन बोल रहा सच

घटना के बाद बड़ा सवाल यह है कि कौन सच बोल रहा है। मेडिकल कॉलेज या फिर आसरा होम का सचिव। आसरा होम के सचिव सचिव चिरंतन कुमार अगर सही बोल रहा है तो रात 8 बजे के आस पास दोनों की तबीयत खराब हुई। दोनों को इलाज के लिए पीएमसीएच लाया गया। हॉस्पिटल पहुंचते ही महिला को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, जबकि लडकी को वेंटिलेटर पर ले जाया गया। फिर इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

लेकिन सचिव के इस बयान के इतर अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि दोनों मृत हाल में लाई गई थी। दोनों का इलाज हुआ ही नहीं तो कारण भी नहीं पता नहीं चला। सचिव ने यह भी बताया कि समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, बाल संगठन के सहायक निदेशक दिलीप कुमार कामत व दूसरे अधिकारियों को ई मेल और कॉल कर बीमारी की जानकारी दे दी थी।

हिरासत में चल रही पूछताछ

घटना की सूचना मिलते ही जिला व पुलिस प्रशासन में हड़कप मच गया। डीएम कुमार रवि और एसएसपी मनु महाराज के साथ अन्य आला अफसर मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी ली जाने लगी। इस घटना को लेकर कई सवाल सामने आए जिसे लेकर संदेह का दायरा बढ़ता गया। पुलिस ने संस्था के सचिव चिरंतन, बेबी और मनीषा को पुलिस ने हिरासत में लिया है। तीनों से घटना को लेकर कई बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की मानें तो पुलिस हर पहलू से जांच पड़ताल कर रही है इसमें कोई भी एंगल छोड़ा नहीं जा रहा है।

मेडिकल टीम गठित

डीएम पटना कुमार रवि के निर्देश पर सिविल सर्जन से मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। वह जांच पड़ताल कर रही है। मेडिकल कॉलेज से मिल जानकारी के मुताबिक मृत युवती का पोस्टमार्टम कर दिया गया था और उसका अंतिम संस्कार भी किया जा चुका है जबकि महिला का दोबारा पोस्टमार्टम किया जाएगा इसे लेकर डॉक्टरों की टीम तैयार की जा रह है। मेडिकल कॉलेज से मिल जानकारी के मुताबिक बबली का पोस्ट मार्टम कराया जाना है। इसे लेकर डीएम पटना ने भी निर्देशित किया है।