- दोनों ही घटनाओं में डॉक्टरों पर लगाया गया लापरवाही का आरोप

- मृतका के परिजनों ने दी थाने में तहरीर

- कार्रवाई न हाने पर आंदोलन की चेतावनी

Meerut : शहर में दो अलग-अलग अस्पतालों में महिलाओं की मौत होने से खलबली मच गई। दोनों ही घटनाओं में परिजनों ने संबंधित अस्पतालों में तोड़फोड़ और हंगामा किया। साथ ही आरोपी डॉक्टर्स के खिलाफ थानों में तहरीर दी। परिजनों व छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि संबंधित के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे सीएमओ ऑफिस पर ताला लगाकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

घटना नंबर 1

गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

आलमपुर निवासी पूनम पत्‍‌नी रोहताश का गुरुवार रात्रि में गढ़ रोड स्थित तुलसी अस्पताल में भर्ती कराया था। परिजनों के अनुसार पूनम की रात में ही डिलीवरी हुई, जिसमें उसने एक लड़के को जन्म दिया। सुबह तक पूनम की हालत ठीक थी। आरोप है कि सुबह डॉक्टरों ने पूनम को एक इंजेक्शन लगाया। जिसके दो घंटे बाद ही पूनम की मौत हो गई। जब परिजनों को जानकारी हुई तो उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों पर गलत इंजेक्शन व इलाज में लापरवाही बरतने का का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

तोड़फोड़ की

यहीं नहीं परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। अस्पताल प्रबंधन ने हंगामे की सूचना नौंचदी थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों का कहना था कि डॉक्टरों ने गलत इंजेक्शन लगाया है। जिस कारण महिला की मौत हुई है। उन्होंने डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए नौंचदी थाना पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस जांच में जुटी है।

घटना नंबर 2

18 दिन से थी मृतका

मेडिकल के सामने ओम ट्रामा सेंटर में पिछले 18 दिन से बिजनौर जनपद के शेरगढ़ गांव निवासी परमजीत कौर भर्ती थी। बताया गया कि परमजीत कौर के पैर में चोट लगी थी। शाुक्रवार को परमजीत कौर ने अचानक दम तोड़ दिया।

लापरवाही से हुई मौत

परिजनों का आरोप है कि 18 दिन में उन्होंने चार लाख रुपए से ज्यादा ट्रामा सेंटर में जमा करा दिए थे। गुरुवार को अचानक डॉक्टर्स महिला को वेंटीलेटर पर रखने की बात कहकर और पैसे मांग रहे थे। पैसों की व्यवस्था में देरी के चलते मरीज की देखभाल नहीं की गई। जिसके चलते महिला की मौत हो गई।

छात्रों ने किया हंगामा

छात्र नेता विनित चपराणा के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। आरोप है कि ट्रामा सेंटर में बिना डिग्री के डॉक्टर भी प्रैक्टिस कर रहे हैं। जिसके चलते मरीज से पैसे हड़पते रहते हैं और लास्ट में मरीज की मौत हो जाती है। परिजनों के साथ जाकर उन्होंने अस्पताल के खिलाफ मेडिकल थाने में तहरीर दी।

परिजनों की और से ट्रामा सेंटर पर लापहरवाही बरतने का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

रविन्द्र वशिष्ठ, थाना प्रभारी मेडिकल