पर्यटक दंपति को बनाया निशाना

केरल निवासी सीपी पारकर अपनी पत्नी के साथ ताजमहल देखने के लिए आगरा आए हुए थे. सैटरडे नाइट को दंपति कैंट स्टेशन पर उतरे थे. यहां से वे रिक्शे में बैठकर एडीआरडीई कॉलोनी होते हुए ताजगंज जा रहे थे. एडीआरडीई कॉलोनी के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने दंपति को रोक लिया. हथियारों के बल पर उनसे पर्स लूट लिया. इस दौरान दंपति ने शोर मचाया, तो आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पर्यटक दंपति के साथ लूट की खबर पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने आनन-फानन में चेकिंग शुरू कर दी. लेकिन, कोई नतीजा नहीं निकल सका. कुछ देर बाद पुलिस दोनों को थाने ले आई. दंपति ने बताया कि उनके पर्स में एक कैमरा, मोबाइल, सोने की ज्वेलरी और कुछ था. 

मां-बेटे के साथ लूट

न्यू आगरा थाना क्षेत्र के लॉयर्स कॉलोनी निवासी रीता चतुर्वेदी अपने बेटे कुनाल के साथ संडे मॉर्निंग को  रिक्शे से घर जा रही थी. शील ऑटोज के पास पहुंचते ही बाइक सवार दो बदमाशों ने उनके ऊपर तमंचा तान दिया. रीता के कानों के कुंडल को तोड़ लिया. इस दौरान कुनाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. इस दौरान लुटेरे फरार हो गए. लूट की घटना की जानकारी पर पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस ने पीडि़त महिला से तहरीर ले मुकदमा दर्ज कर लिया है.

अब तक ये हुई घटनाएं

केस 1.

दो फरवरी को एत्मादउद्दौला थाना क्षेत्र के रामबाग पुल के नीचे हथियारबंद बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से साढ़े पांच लाख रुपए लूट लिए. 

केस 2.

दो फरवरी को ही एत्मादउद्दौला थाना क्षेत्र के  बुढिय़ा के ताल के पास से बदमाशों ने ज्वेलर्स को गोली मारकर लूटने की कोशिश की.

केस 3.

तीन फरवरी को बदमाशों ने चांदी कारोबारी के घर पर धावा बोल लाखों का माल लूट लिया. 

केस 4.

तीन फरवरी को हथियार बंद बदमाशों ने ईदगाह चौकी के सामने बने ज्वेलर्स के घर पर धावा बोल कर लाखों का माल लूट लिया.

केस 5.

पांच फरवरी को हाइवे पर बदमाशों ने विजय नगर के जेनरेटर कारोबारी को लूटा.

केस 6.

नौ फरवरी को कोतवाली क्षेत्र धूलियागंज में बनी वाशिष्ठ मार्केट में बदमाशों ने चांदी कारोबारी को बंधक बनाकर लूटा.

केस 7.

दस फरवरी को बदमाशों ने हरीपर्वत और न्यू आगरा में तीन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया.

केस 8.

दस मार्च को सिकंदरा के रूनकता के पास बने शनि मंदिर के पास बदमाशों ने दंपति को लूटा.

केस 9.

दस मार्च को हरीपर्वत के संजय प्लेस सेंट पीटर्स स्कूल के सामने बदमाशों ने महिला के साथ लूट की.

ऐसे देते हैं अंजाम

बाइकर्स गैंग पहले अपना टारगेट को फिक्स करते हैं. फिर उसके बाद उनका पीछा करते हैं. सूनसान एरिया पाते ही ये लोग उनको रोक लेते हैं और हथियार तान देते हैं. जब तक लोग कुछ समझते हैं, तब तक ये उनके पास से पर्स और अन्य कीमती सामान लूट कर फरार हो जाते हैं. अब तक हुई लूट की घटनाओं में इनका ये ही तरीका सामने आया है.

Posted By: Inextlive