-हादसे के बाद कॉलेज के छात्रों ने हाईवे जाम कर वाहनों में तोड़फोड़ की

-काफी देर तक घायल छात्रा भी सड़क पर बेहोश पड़ी रही

मेरठ। सकौती फ्लाइओवर के पास दर्दनाक हादसे में बीएड छात्र की कैंटर के टायर से बुरी तरह कुचलकर मौत हो गई, जबकि दूसरी छात्रा गंभीर रुप से घायल हो गई। सोमवार को सोनिया अपनी सहेली अंजली के साथ दिल्ली हाइवे पार कर कॉलेज जा रही थी। तभी खतौली की साइड से आए तेज रफ्तार कैंटर ने दोनों छात्राओं को टक्कर मार दी। छात्रा की मौत के बाद कॉलेज के छात्रों में आक्रोश भड़क गया। दिल्ली हाइवे जाम करने के बाद वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने बामुश्किल समझाबुझाकर जाम खुलवाया। अंजली की हालत गंभीर होने के बाद उसे दिल्ली रेफर कर दिया। हादसे को अंजाम देकर भागे कैंटर चालक को इंचौली थाने की लावड़ पुलिस चौकी पर पकड़ लिया है।

बीएड कर रही थी छात्रा

दौराला के गांव रूहासा निवासी जयपाल सिंह की बेटी सोनिया सकौती के भगवती कॉलेज से बीएड कर रही थी। रोजाना सोनिया गांव से आटो में सकौती पढ़ने आती थी। सोमवार को आटो से उतरते ही सड़क के किनारे पर सोनिया को उसकी सहेली अंजली मिल गई। अंजली सकौती टांडा के रहने राजू की बेटी है। दोनों छात्राएं कालेज में प्रवेश के लिए दिल्ली हाईवे पार कर रही थी। तभी खतौली की ओर से तेज रफ्तार कैंटर आ गया। कैंटर ने दोनों छात्राओं को जोरदार टक्कर मार दी। सोनिया और अंजली में सड़क पार करते हुए दो फीट की दूरी थी। ऐसे में सोनिया को कैंटर की सीधी टक्कर लगी, जबकि अंजली साइड लगने से नीचे सड़क पर गिर गई। सोनिया का चेहरा इतना क्षतिग्रस्त हो गया था कि देखने लायक भी नहीं था, जबकि बैग और चप्पल कैंटर में उलझकर काफी दूर तक चले गए। अंजली के हाथ और सिर में भी गंभीर चोटें आई है।

छात्रों ने लगाया जाम

हादसे से गुस्साए छात्रों ने जाम लगा दिया। छात्रों ने वाहनों में तोड़फोड़ कर कैंटर को पकड़ने की मांग की है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान कैंटर को इंचौली की लावड़ चौकी पर पकड़ लिया। उसके बाद आरोपी को दौराला थाने लाया गया। छात्रों के जाम लगाने के बाद आसपास के सभी थानों की फोर्स बुला दी गई थी।

अंजली भी बेहोश होकर सड़क पर पड़ी रही। गभीर हालत में चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखकर दिल्ली रेफर कर दिया।

वर्जन

छात्रों को टक्कर मारने वाले चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली गई है। जाम लगा रहे छात्रों को भी कार्रवाई का भरोसा देकर शांत किया गया।

पंकज सिंह, सीओ दौराला