मंगलवार को पुलिस की टीम ने स्कूल में की पूछताछ

स्कूल प्रबंधन को भी आरोपी के सामने आने का इंतजार

ALLAHABAD: बच्चों के साथ क्रूरता करने वाले रूद्र प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कालेज के आरोपी प्रिंसिपल सत्येन्द्र द्विवेदी की तलाश में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। मामले के तूल पकड़ने के बाद से अंडरग्राउंड प्रिंसिपल की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। लेकिन अभी तक आरोपी प्रिंसिपल का पता नहीं चला है। जांच में जुटी पुलिस टीम मंगलवार को स्कूल पहुंची और वहां स्कूल के कर्मचारियों व टीचर्स के बातचीत की।

किसने बनाया था वीडियो

स्कूल में प्रिंसिपल की क्रूरता का वीडियो किसने बनाया और उसे यूट्यूब पर किस मकसद से डाला ये अभी तक का सबसे बड़ा सवाल है। इस सवाल का जवाब स्कूल प्रबंधन के पास भी नहीं है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट रिपोर्टर ने इस बारे में स्कूल के प्रबंध समिति के मेंबर से बातचीत की। प्रबंध कमेटी के सदस्य अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि यह पूरा कार्य किसी बड़ी साजिस के तहत किया गया है। फिलहाल प्रिंसिपल अंडरग्राउंड हैं। उनको ही पता होगा कि किसने वीडियो बनाया और वायरल किया। वीडियों बनाने के पीछे क्या मकसद है। इन बातों का खुलासा प्रिंसिपल सत्येन्द्र द्विवेदी के सामने आने के बाद ही होगा। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन आरोपी प्रिंसिपल को पद से हटाने की चर्चा कर रहा है। प्रबंधन जल्द ही अपना पक्ष सभी के सामने रखेगा।

9 से 12 तक बंद रहा स्कूल

रूद्र प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कालेज में सेकेण्ड्री एजूकेशन यानी क्लास नाइंस से लेकर ट्वेल्थ तक की मान्यता को लेकर चल रहे विवाद को देखते हुए मंगलवार को इन क्लास को बंद ही रखा गया। फिलहाल स्कूल प्रबंधन इस मामले में ज्यादा बोलने से बच रहा है। प्रबंधन की मानें तो क्लास नाइंथ से ट्वेल्थ तक की मान्यता की फाइल तीन साल से सीबीएसई कार्यालय में है। कुछ कमियां सामने आई थीं, जिन्हें दूर कर लिया गया है। शीघ्र मान्यता मिलने की उम्मीद है।