- देर शाम कार्रवाई की याद आई तो मुल्जिम गायब देख फूले पुलिस के हाथ पांव

- स्पेशल टीम बनाकर दो दिन बाद दोबारा आरोपी की हुई गिरफ्तारी

- सीएम के निर्देश के बाद भी गंज पुलिस की दिखी लापरवाही

LUCKNOW : जिसे गिरफ्तार कर जेल भेजना था, हजरतगंज पुलिस ने उसे पीडि़त समझकर थाने से रवाना कर दिया। जब पुलिस को लिखा-पढ़ी की याद आई तो आरोपी को थाने से गायब देख पुलिस के होश उड़ गए। यही नहीं जिस समय आरोपी को पकड़कर लाया गया था उसी समय थाना प्रभारी ने अफसरों को उसकी गिरफ्तारी की सूचना भी दे दी थी। आनन फानन स्पेशल टीम बनाकर आरोपी को दो दिन बाद फिर से गिरफ्तार किया गया और बुधवार को जेल भेजा गया। पुलिस की इस लापरवाही पर अफसर इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि मामला सीएम के यहां से जुड़ा है।

गोरखपुर के युवक ने खिलाई थी रिपोर्ट

गोरखपुर के जटेपुर निवासी अंकित मिश्रा ने कुछ दिन पहले हजरतगंज थाने में एफआईआर कराई थी। उसकी शिकायत थी कि आजमगढ़ निवासी इंजीनियर मनोज यादव ने फेसबुक पर ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक कमेंट किए थे। अंकित की तहरीर पर मनोज यादव के खिलाफ केस नंबर 45भ्/19 रजिस्टर्ड किया था।

सीएम के निर्देश पर हुई थी एफआईआर

अंकित मिश्रा ने इस मामले पर शिकायती पत्र सीएम योगी को सौंपा था। जिसके बाद निर्देश पर हजरतगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को तीन दिन पहले पकड़ा था।

आरोपी को समझा पीडि़त

पुलिस आरोपी मनोज यादव को हजरतगंज थाने लाई। उसे प्रभारी निरीक्षण राधा रमण सिंह के सामने पेश किया गया। प्रभारी निरीक्षण के कक्ष में भीड़ होने के चलते पुलिस टीम आरोपी को वहीं छोड़ अपने काम निपटाने लगी। इसी बीच प्रभारी निरीक्षक ने मनोज को पीडि़त समझ थाने से रवाना कर दिया।

याद आई आरोपी की

देर शाम जब इस मामले की लिखा पढ़ी शुरू हुई तो पुलिस को आरोपी की याद आई तो पता चला कि आरोपी को प्रभारी निरीक्षण के कक्ष में छोड़ा गया था। आरोपी के गायब होने की सूचना पर वहां तुरंत कागजी कार्रवाई रोक दी गई।

बाक्स

दो दिन बाद फिर गिरफ्तार

आरोपी के गायब होने की बात को थाने में ही दबा दिया गया। मनोज को दोबारा पकड़ने के लिए तत्काल एक स्पेशल टीम बनाई गई। जिसने दो दिन बाद मनोज को गोमतीनगर के विराजखंड स्थित एक मकान से मंगलवार रात पकड़ लिया। पुलिस ने चुपचाप सुबह 10 बजे ही आरोपी के खिलाफ लिखा पढ़ी करके उसे जेल भेज दिया और आरोपी के गायब होने की बात को ही दबा दिया।

कोट

फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेजा गया। आरोपी के इससे पहले गिरफ्तारी और थाने से गायब होने की जानकारी नहीं है। इसका पता लगाया जाएगा।

अभय कुमार मिश्र, सीओ हजरतगंज