संभल की बस का दिल्ली में एक लाख रुपए का कटा चालान

फिटनेस के बाद ही दिल्ली के लिए होगा बसों का संचालन

Meerut। प्रदूषण बोर्ड की सख्ती के चलते रोडवेज की अनफिट और खटारा बसों का संचालन दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद के लिए थम सकता है। रोडवेज ने अपनी खस्ताहाल बसों को फिलहाल दिल्ली रूट पर न भेजने का मन बनाया है। बसों की पूरी फिटनेस और हालत की जांच के बाद ही उन्हें दिल्ली या एनसीआर के अन्य जिलों में भेजा जाएगा।

दिल्ली नहीं जाएंगी अनफिट बसें

चालान के बाद अलर्ट

दरअसल गत सप्ताह संभल से आनंद विहार पहुंची रोडवेज बस का धुआं अधिक होने के कारण दिल्ली पॉल्यूशन बोर्ड ने 1 लाख रुपए का चालान काट दिया था। एक लाख का चालान होने के बाद रोडवेज बस चर्चा में आ गई और यूपी से आने वाली सभी बसों पर ब्रेक लग गए। दिल्ली की सीमा में एंटर होने से पहले ही खटारा बसों को खाली करना शुरु कर दिया गया।

फिट बसों की ड्यूटी

पॉल्यूशन बोर्ड की सख्ती के बाद मेरठ रीजन से केवल नई और फिट बसों को ही दिल्ली की तरफ भेजा जा रहा है। हालांकि पहले भी एनसीआर में केवल फिट बसों की ही ड्यूटी लगाई गई थी लेकिन अब खासतौर पर बसों की चेकिंग कर धुआं और पॉल्यूशन स्तर जांचने के बाद ही बसों की डयूटी लगाई जा रही है। वहीं जिन बसों को आरटीओ द्वारा फिट करार दिया गया केवल उन्हीं बसों का संचालन दिल्ली की तरफ होगा।

दिल्ली, एनसीआर में जो भी बसें जा रही है वह नई बसें हैं अधिकतर की फिटनेस जांच हो चुकी है। जो अपनी आयु पूरी कर चुकी हैं उनका संचालन पूर्व के जिलों में लगाया हुआ है।

नीरज सक्सेना, आरएम