- खुले मेनहोल की वजह से शहर में जगह-जगह डेली हो रहे हादसे

- ओवरलोड वाहनों के दबाव से रोड्स हो रहीं असमतल, बन रहे गड्ढे

>

VARANASI

चौकाघाट फ्लाईओवर निर्माण के चलते कैंट-अंधरापुल मार्ग बंद होने से शहर के अन्य मार्गो पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ गया है। इससे रोड्स अनहैंस (असमतल) हो रही हैं। इनपर गड्ढे बन रहे हैं। जिससे वाहन हिचकोले खाते हुए चलते हैं। वहीं भारी वाहनों के प्रेशर से मेनहोल के ढक्कन टूट रहे हैं। नतीजा, जगह-जगह डेली हादसे हो रहे हैं। रथयात्रा-महमूरगंज मार्ग पर तो मेनहोल की वजह से होने वाले हादसों से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने उसपर बैरियर रख दिया है।

तो बढ़ सकता है खतरा

फ्लाईओवर निर्माण के चलते बस, ट्रक समेत अन्य भारी वाहनों को चांदपुर, लहरतारा से होते हुए शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। ये वाहन महमूरगंज से होकर शहर में आते हैं। इस मार्ग पर वाहनों का दबाव होने से सड़क जगह-जगह धंस गई है। यही हाल फातमान रोड और कैंट-लंका मार्ग का भी है। वहीं मेनहोल के टूटे ढक्कनों को अगर समय रहते दुरुस्त नहीं किया गया तो बड़ा खतरा भी हो सकता है।

उड़ती धूल बढ़ा रही परेशानी

रोड्स खराब होने से दिन भर जाम लगा रहता है। वहीं 24 घंटे वाहन गुजरने के दौरान धूल उड़ती रहती है। इससे राहगीर और दुकानदारों की दिक्कत काफी बढ़ गई है। उड़ती धूल का दुष्प्रभाव लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। दुकानदारों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है

त्योहारों पर स्थिति हो सकती है विकट

पितृ विसर्जन, नवरात्र और दुर्गापूजा पर्वो पर शहर में भीड़ काफी बढ़ जाएगी। नवरात्र आने में चार दिन बचे हैं, लेकिन सड़कों की मरम्मत नहीं की गई। यह स्थिति तब है, जबकि पिछले दिनों कमिश्नर दीपक अग्रवाल के साथ पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और वीडीए के अफसरों की बैठक भी हो चुकी है। कमिश्नर के फरमान के बाद भी अब तक कई रोड्स को दुरुस्त करने का काम नहीं शुरू हो सका। ऐसे में भक्तों की राह में सड़क रोड़ा बनेगी।

इन रोड्स की हालत खराब

- रथयात्रा-महमूरगंज मार्ग

- मलदहिया-साजन तिराहा मार्ग

- चांदपुर-मंडुवाडीह मार्ग

- कैंट-लंका मार्ग

- मलदहिया- लहुराबीर मार्ग

खराब सड़कों की पैचिंग का काम तेजी से चल रहा है। त्योहारों से पहले शहर की सभी प्रमुख रोड्स की मरम्मत करा दी जाएगी।

आरआर गंगवार, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी