सिटी के 40 सेंटर्स पर परीक्षा का हुआ आयोजन, परीक्षा के दौरान सेंटर्स पर रही कड़ी सुरक्षा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: संघ लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को सेंट्रल आ‌र्म्स फोर्स के अन्तर्गत असिस्टेंट कमांडेंट पोस्ट के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ. इस दौरान सिर्फ 40 प्रतिशत ही अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. प्रशासन की ओर से कड़े इंतजाम किए गए थे. परीक्षा के दौरान केन्द्र पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात किए गए थे.

दो पालियों में परीक्षा

असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षा दो पालियों में हुई. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक हुई. इसमें 40 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित हुए. दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की गई. इसमें उपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या 39 प्रतिशत से अधिक रही. कुल 18600 अभ्यर्थियों के लिए 43 सेंटर्स बनाए गए थे. परीक्षा के दौरान जिला प्रशासन की ओर से 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 2 आईओ व एक दिल्ली से आए आईओ विशेष रूप से मॉनिटरिंग में लगे थे.

हाईकोर्ट की गु्रप डी परीक्षा में जुटे अभ्यर्थी

हाईकोर्ट में ग्रुप डी के लिए भी परीक्षा का आयोजन किया गया. यहां बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उपस्थित रहे. परीक्षा के लिए 40 सेंटर्स बनाए गए थे. प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.