आई एक्सक्लूसिव

- वेस्ट कैंपस में 25 करोड़ से बनेगा ऑडिटोरियम

- ऑडिटोरियम में एक साथ 2 हजार स्टूडेंट्स बैठ सकेंगे

- दो ओपन ऑडिटोरियम भी बनाए जाने की तैयारी की गई है

KANPUR:

हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वेस्ट कैंपस में 25 करोड़ की लागत से भव्य ऑडिटोरियम बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। सिटी का यह पहला ऑडिटोरियम होगा, जहां एक साथ करीब 2 हजार लोग बैठ सकेंगे। अभी तक इस अहम संस्थान में ए ग्रेड के ऑडिटोरियम का अभाव था। इसके अलावा ईस्ट कैंपस व वेस्ट कैंपस में अलग अलग दो ओपन ऑडिटोरियम भी डेवलप किए जाएंगे। जिन पर करीब 17 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

फाइनेंस कमेटी का ने ग्रीन सिग्नल

एचबीटीआई से एचबीटीयू बनने के बाद इसके कायाकल्प की कवायद शुरू कर दी गई है। यूनिवर्सिटी के फाइनेंस कंट्रोलर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि शासन से यूनिवर्सिटी का इन्फ्रास्ट्रक्चर बेहतर करने के लिए करीब 343 करोड़ रुपए का बजट मांगा गया है। फाइनेंस कमेटी ने इस प्रपोजल पर अपनी सहमति भी दे दी है।

मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लैस होगा

फर्निस ऑडिटोरियम बनाने के लिए 25 करोड़ रुपए का बजट बनाया गया है। सिटी में अभी तक ऐसा कोई ऑडिटोरियम नहीं है, जहां पर एक साथ करीब एक हजार स्टूडेंट्स या पब्लिक के लोग प्रोग्राम में शिरकत कर सकें। जबकि एचबीटीयू का जो ऑडिटोरियम बनाया जाएगा उसमें एक साथ 2000 हजार छात्र छात्राएं एक साथ बैठ सकेंगे। पुश बैक सिस्टम वाली सीटें लगाने की तैयारी की जा रही हैं। ऑडिटोरियम में मॉडर्न टेक्नोलॉजी से सैल साउंड सिस्टम लगाया जाएगा।