आगरा: आंबेडकर विवि के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष वरिष्ठ सहायक अखिलेश चौधरी को बुधवार को निलंबित कर दिया। उन्हें एक अक्टूबर को दिल्ली की अलीपुर थाना पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है।

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अखिलेश चौधरी दो अक्टूबर से विवि नहीं आ रहे हैं, विवि अधिकारियों ने अनुपस्थिति दर्ज करने के बाद नोटिस दिया। कुलसचिव केएन सिंह ने बताया कि लगातार अनुपस्थित चलने और पुलिस अभिरक्षा में होने की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ सहायक अखिलेश चौधरी को निलंबित कर दिया है।

दबिश देकर पुलिस ने किया था गिरफ्तार

अलीपुर थाने के सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद टीम के साथ शाहगंज थाने पहुंचे थे। यहां से स्थानीय पुलिस की मदद से उन्होंने अर्जुन नगर स्थित आवास में दबिश देकर अखिलेश चौधरी को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ अलीपुर थाने में आइपीसी की धारा 387 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज है। कोर्ट में पेश करने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें दो दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया। पूछताछ में उन्होंने जुर्म भी कबूला। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

पूर्व कर्मचारी संघ अध्यक्ष को भी अनुपस्थिति रहने पर किया था निलंबित

इससे पहले बीएड फर्जीवाड़े में फंसे पूर्व कर्मचारी संघ अध्यक्ष हरीश कसाना को लगातार अनुपस्थित रहने पर 26 दिसंबर 2017 को निलंबित कर दिया था। पिछले चार सालों में आधा दर्जन कर्मचारी बीएड फर्जीवाड़े और छात्रों से रिश्वत मांगने पर निलंबित किए जा चुके हैं।