-परीक्षा दो मार्च से प्रस्तावित, अभी तक नहीं दिए गए एडमिट कार्ड

-दस कॉलेजों ने अभी तक नहीं जमा किया यूनिवर्सिटी में एग्जाम शुल्क

आगरा। डॉ। भीमराव आंबेडकर विवि की मुख्य परीक्षा दो मार्च से होनी हैं। अभी भी 10 कॉलेजों के छात्रों के परीक्षा फॉर्म नहीं भरे गए हैं। इन कॉलेजों द्वारा बकाया परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है। वहीं, मुख्य परीक्षा के लिए 3.80 लाख छात्रों के परीक्षा फॉर्म भरे जा चुके हैं।

ऑनलाइन भरे गए एग्जमा फार्म

यूनिवर्सिर्टी से अटैच आगरा, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, फीरोजाबाद, कासगंज, एटा और मैनपुरी के कॉलेजों के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं दो मार्च से होनी हैं। बीए, बीएससी, बीकॉम और एमए, एमएससी और एमकॉम के छात्रों के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। अभी तक 3.80 लाख छात्रों के ही परीक्षा फॉर्म भरे जा चुके हैं। जबकि हजारों स्टूडेंट्स वंचित रह गए है, यूनिवर्सिटी अधिकाकरियों का कहना है कि कॉलेजों द्वारा फीस जमा करने के बाद फार्म भरने की अनुमति दी जाएगी।

शुल्क जमा करने के बाद ही भर सकेंगे फार्म

10 कॉलेजों ने बकाया परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है, इन कॉलेजों के परीक्षा फॉर्म भरने के लिए लॉग इन आइडी नहीं खोले गए हैं। इन कॉलेजों को दो दिन का समय दिया है। इसके बाद भी बकाया परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया जाता है तो छात्रों के परीक्षा फॉर्म भरने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

अभी तक एडमिट कार्ड नहीं किए अपलोड

विवि की मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र नहीं बन सके हैं। वहीं, जिन छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भर दिए हैं वे प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे हैं। अभी तक सभी छात्रों के परीक्षा फॉर्म नहीं भरे जा सके हैं इसलिए प्रवेश पत्र कॉलेज के लॉग इन आइडी में अपलोड नहीं किए गए हैं।

दो मार्च की परीक्षा में छात्रों की संख्या कम है, इस दौरान परीक्षा की पूरी तैयार कर ली जाएगी। कॉलेजों से बकाया परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए कहा है, जिससे सभी छात्रों के परीक्षा फॉर्म भरे जा सकें।

डॉ। राजीव कुमार, परीक्षा नियंत्रक