- भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों को मिली मार्कशीट

- कॉलेज की मनमानी की वीसी कराएंगे न्यायिक जांच

आगरा। चार दिन का धरना प्रदर्शन और डेढ़ दिन चली हड़ताल ने डॉ। भीमराव अम्बेडकर विवि के अधिकारियों को झुका दिया। दो वर्ष से मार्कशीट न मिलने का दुखड़ा रो रहे छात्रों को जब रजिस्ट्रार प्रभात रंजन ने मार्कशीट दी तो छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

भूख हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स

भदरौली बाह स्थित मोतीलाल राम नाथ कॉलेज के आठ स्टूडेंट्स रविवार दोपहर 12 बजे से भूख हड़ताल पर बैठै हैं। इससे पूर्व इन छात्रों द्वारा 16 अक्टूबर से धरना दिया गया था। सुनवाई न होने पर स्टूडेंट्स ने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी।

कॉलेज ने भेजे नोटिस

कॉलेज द्वारा इन छात्रों से प्रवेश के समय प्रवेश शुल्क 20 हजार, टूर शुल्क 5 हजार, परीक्षा शुल्क 5 हजार जमा कराई थी, जिसकी कोई भी रशीद छात्रों को नहीं दी गई। इसके अलावा छात्रों ने 5 हजार रुपये काउसलिंग फीस भी जमा की थी। इतनी फीस जमा करने के बाद कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रों के घर बकाया फीस 51 हजार 250 की मांग करते हुए नोटिस भेजा गया था।

दो वर्ष से नहीं मिली मार्कशीट

छात्रों का कहना है कि मार्कशीट न मिलने से दो वर्ष पहले ही बर्बाद हो चुके हैं। सत्र 2012 में बीएड की परीक्षा पास की थी। उसके बाद से मार्कशीट नहीं मिली, तो अब तक आगे की शिक्षा प्राप्त करने के लिए कहीं आवेदन भी नहीं कर पा रहे हैं।

डीआर ने समाप्त कराई हड़ताल

भूख हड़ताल समाप्त कराने के लिए डिप्टी रजिस्ट्रार महेद्र सिंह पहुंचे। उन्होंने जूस पिलाकर छात्रों की हड़ताल समाप्त कराई। इस अवसर पर विवि के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

मामले की होगी न्यायिक जांच

इस मामले में कुलपति प्रो। मोहम्मद मुजम्मिल ने जांच के आदेश दिए हैं। कुलपति ने बताया कि उच्चशिक्षाधिकारी को पूरे प्रकरण की जांच के लिए लिखा गया है।