- किसी को एडमिशन नहीं मिल रहा और किसी को दो जगह बुलावा

- ऑनलाइन कंपनी का खेल, एडमिशन के बाद भी भेज रहे कंफर्मेशन

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी के एडमिशन ने स्टूडेंट्स को घनचक्कर बना दिया है। किसी स्टूडेंट्स का एक भी जगह एडमिशन नहीं हो पा रहा है, किसी का दो-दो जगह एडमिशन कंफर्मेशन हो रहा है, जिसको लेकर स्टूडेंट्स परेशान हैं और उलझ गए हैं। ऐसे कई स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी अपनी समस्या लेकर पहुंच रहे हैं जिन्होंने एडमिशन ले लिया और फिर उनके पास दूसरे कॉलेज से कंफर्मेशन मैसेज आ रहे हैं। इसको लेकर कोर्डिनेटर भी सकते में हैं और कंपनी से इसका जवाब मांग रही हैं।

यह है मामला

हापुड़ के बाबूगढ़ छावनी के रहने वाले सचिन ने इंटर साइंस सब्जेक्ट्स से की। उसने बीए और बीएससी कंप्यूटर साइंस के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। उसका थर्ड मेरिट में बारह अगस्त को माछरा कॉलेज में बीए के लिए एडमिशन कंफर्मेशन का मैसेज आ गया। उसने तुरंत एडमिशन ले लिया। उसका आईकार्ड तक बन गया। अब वह कॉलेज में क्लासेज कर रहा है। इसके बाद अब उसके पास मेरठ कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में कंफर्मेशन मैसेज आ गया।

समाधान नहीं मिला

अब सचिन के पास फिफ्थ मेरिट के अनुसार बीएससी कंप्यूटर साइंस के लिए भी मेरठ कॉलेज में कंफर्मेशन मैसेज आया तो वह परेशान हो गया। मेरठ कॉलेज से उसके पास एडमिशन के लिए फोन भी आया। जिसके चलते वह यूनिवर्सिटी एडमिशन कोर्डिनेटर के पास पहुंचा। जहां उसने अपना मामला रखा तो प्रोफेसर वाई विमला केस को देखकर सकते में रह गई। कंपनी वालों को फोन किया और इस बारे में जानकारी ली। कोर्डिनेटर का कहना है कि जब एक जगह एडमिशन ले लिया तो बाकी जगह खुद ही कैंसिल हो जाना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कई केस और भी

वहीं ऐसा एक नहीं बल्कि कई केस उनके सामने थे। एक स्टूडेंट्स ने इस्लामिया कॉलेज में एडमिशन ले लिया इसके बाद उसके पास दूसरा कंफर्मेशन मैसेज आ गया। जिसको लेकर वह भी समाधान खोजने यूनिवर्सिटी पहुंचा। इस मामले के समाधान को लेकर कैंडीडेट्स को कोई खास जवाब फिलहाल नहीं मिला। सचिन को मेरठ कॉलेज वाले एडमिशन के लिए बुला रहे हैं, जबकि वह पहले ही एडमिशन ले चुका है। इस कंपनी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। जिसने मेरिट से लेकर एडमिशन तक को खेल बना दिया है।

वर्जन

ऐसा होना नहीं चाहिए, जब एक कॉलेज में एडमिशन ले लिया गया तो दूसरे सब्जेक्ट और कॉलेज में कैसे कंफर्मेशन हो गया। जबकि कॉलेज में एडमिशन के साथ ही बाकी जगहों पर कैंसिल हो जाना चाहिए। इसके बारे में जानकारी ली जा रही है। कहां गड़बड़ी हुई है इसको देखा जा रहा है। - प्रोफेसर वाई विमला, एडमिशन कोर्डिनेटर