- व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर पर लोग करते रहे टे्रंड

- बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विपक्षी दलों पर खूब चलाए सियासी तीर

योगेश मिश्र

मेरठ। मतगणना के दौरान जहां एक ओर प्रत्याशियों में उत्सुकता देखी जा रही थी तो वहीं दूसरी ओर युवाओं में सोशल मीडिया पर रुझान और परिणामों का ट्रेंड चलता रहा। शनिवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर चुनाव परिणाम पर लोग अपडेट लेते रहे। इसके अलावा बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत पर युवाओं ने सोशल मीडिया पर विपक्षी दलों पर भी चुनावी चटकारे लिए।

पल-पल अपडेट होता अकाउंट

सुबह से ही फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सअप पर लोग अपने अकाउंट पर अपडेट करते रहे। दरअसल, कताई मिल में सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य चल रहा था। इसके बाद से लोग अपने स्मार्ट फोन पर हरेक राउंड के वोटों का अपडेट कर दूसरों का जानकारी दे रहे थे। दोपहर 11 बजे से एक बजे के बीच फेसबुक, व्हाट्सअप पर सबसे ज्यादा अपडेट देखे गए।

विपक्षी दलों पर कसे व्यंग्य

एक ओर जहां बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला। तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विपक्षी दलों निशाना साधते हुए व्यंग्य किए। व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर युवाओं ने कई सपा-कांग्रेस गठबंधन तो दूसरी ओर बीएसपी पर भी निशाना साधा। हालांकि शहर में सात विधानसभा सीटों में छह सीटों पर बीजेपी ने विजयी पाई।

होली के रंग के साथ चटकारे

शनिवार को मतगणना के नतीजे जैसे जैसे सामने आए। वैसे ही होली के रंगों के साथ लोगों ने दूसरे दलों से चटकारे लेने शुरू कर दिए। सोशल मीडिया पर स्माइली और सैड इमेज का दौर शुरू हो गया.सोशल मीडिया पर बीजेपी के बहुमत की खबर पर हर किसी ने सोशल मीडिया पर अपडेट किया। साथ ही विपक्षी दलों पर व्यंग्य भरे बाण भी छोड़े।

कुछ ऐसे चले सियासी व्यंग्य

- यूपी में साइ'किल' हो गई

- अब बुआ और बबुआ ईवीएम में खराबी को लेकर एक साथ धरना प्रदर्शन करेंगे।

- राहुल गांधी ने अखिलेश से कहा कि हम तो डूब सनम तुमको भी ले डूबेंगे।

- मत रो मेरे दिल चुप हो जा, हुआ सो हुआ।

- यह तरीका गलत है मोदी जी, बात जीतने की हुई थी, रौंदने की नहीं

- बीएसपी के विधायक अब विधानसभा हाथी से नहीं छोटा हाथी से जाएंगे।

- बुआ रोए भतीजा रोए, रोए केजरीवाल,

चौराहे पर पाकेट फाड़कर, राहुल करे बवाल

जोगीरा स रारा रारा