- यूपी बोर्ड में फेल होने का डर दिखाकर परीक्षार्थियों को कर रहे फोन

- नंबर बढ़वाने या पास कराने के नाम पर की जा रही है धनउगाही

varanasi@inext.co.in

VARANASI

यूपी बोर्ड बारहवीं के परीक्षार्थियों के पास फोन आने का क्रम अब भी जारी है. ठग परीक्षार्थियों को फोन कर परीक्षा में नंबर बढ़ाने का झांसा दे रहे हैं. इसके एवज में पांच से आठ हजार रुपये का डिमांड कर रहे हैं. इससे बोर्ड की बदनामी हो रही है. इसे देखते हुए बोर्ड ने ठगों को पकड़ने के लिए ताना-बना बुनने में जुटा हुआ है. इस क्रम में बोर्ड ने पुलिस के सहयोग से फोन करने वाले ठगों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिया है. जिससे उनको पकड़ा जा सके.

बोर्ड की इमेज हो रही धूमिल

बोर्ड परीक्षा में अपीयर परीक्षार्थियों को फोन कर पैसा मांगने के मामले को डीआइओएस डॉ. वीपी सिंह ने गंभीरता से लिया. उन्होंने जानकारी बोर्ड सचिव को भी दी है. बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल कदम उठाने का निर्णय लिया ताकि बोर्ड की इमेज धूमिल न हो सके. साथ ही भोले भाले परीक्षार्थियों को ठगी से बचाया जा सके.

बनारस के बाहर पहुंचे ठग

ठग वाराणसी के ही नहीं जौनपुर, मीरजापुर सहित पूर्वाचल के कई जिलों के परीक्षार्थियों के संपर्क में हैं. वह उन्हें फोन कर परीक्षा में फेल होने का भय पैदा कर पैसे का डिमांड कर रहे हैं. फोन करने वाले ठग इंटर के परीक्षार्थियों को फोन कर उनका नाम, पिता का नाम, रोल नंबर, विषय सहित अन्य विवरण बता रहे हैं. किसी एक विषय में फेल होने का हवाला देते हुए खाते में आठ हजार रुपये स्थानांतरित करने का सुझाव दे रहे हैं. ठगों का दावा है कि वह बोर्ड कार्यालय, प्रयागराज से बोल रहे हैं. यदि पास होना है तो तत्काल संबंधित खाते में पैसा जमा कर दें. रिजल्ट जल्द घोषित होने वाला है. दूसरी ओर डीआइओएस ने परीक्षार्थियों से इस तरह के आने वाले काल से सावधान रखने का सुझाव दिया है.