-बोर्ड की चूक से सरदार पटेल इंटर कॉलेज में 20 मिनट लेट से शुरू हुआ एग्जाम

-हाईस्कूल के एग्जाम में दूसरे सेंटर से मंगाया गया संस्कृत का पेपर

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल एग्जाम में गुरुवार को अजब-गजब मामला सामने आया। सरदार पटेल इंटर कॉलेज (बढ़ौली) में संस्कृत के पैकेट में प्रारंभिक गणित का पेपर मिला। इसके बाद तो केंद्र पर हलचल तेज हो गई। केंद्राध्यक्ष ने तत्काल इसकी सूचना डीआईओएस को दी। डीआईओएस ने संस्कृत का पेपर तत्काल दूसरे केंद्र से प्रबंध कराया। पेपर का प्रबंध कराने में बीस मिनट लग गए। ऐसे में सरदार पटेल इंटर कॉलेज में फ‌र्स्ट पेपर की परीक्षा करीब 20 मिनट लेट से शुरू हुई। केंद्राध्यक्ष के मुताबिक महामना मालवीय इंटर कॉलेज, बच्छावं से संस्कृत का 22 पेपर व श्री प्रकाश इंटर कॉलेज, मातलदेई से आठ पेपर का जुगाड़ किया गया।

13 फरवरी को था गणित का पेपर

बोर्ड की यह बड़ी चूक मानी जा रही है। हालांकि हाईस्कूल की प्रारंभिक गणित की परीक्षा 13 फरवरी को ही समाप्त हो गई। यदि परीक्षा समाप्त नहीं होती तो पर्चा आउट होना तय था। गणित की परीक्षा हो जाने के कारण बोर्ड ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। डीआईओएस डॉ। ओपी राय ने कहा कि एग्जाम के दौरान किसी केंद्र पर पर्चा कम पड़ना कोई गंभीर प्रकरण नहीं है। गणित की परीक्षा पहले ही हो गई थी। ऐसे में इस चूक का बोर्ड पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इतना ही नहीं उन्होंने समय से ही परीक्षा शुरू होने का दावा किया है।

परीक्षार्थी की बिगड़ी तबीयत

इसी सेंटर पर फ‌र्स्ट शिफ्ट में ही हाईस्कूल की ही परीक्षा में राधा देवी नामक एक परीक्षार्थी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। परीक्षा हाल में ही वह बेहोश हो गई। आनन-फानन में चिकित्सक को बुलाकर प्राथमिकी इलाज कराया गया। बता दें कि यूपी बोर्ड के हाईस्कूल की परीक्षा गुरुवार को पूरी तरह समाप्त हो गई। अंतिम संस्कृत पेपर सामान्य रहा। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 12 मार्च को समाप्त हो रही हैं।