बोर्ड सचिव ने एसएसपी से की शिकायत, सिविल लाइंस में दर्ज हुई एफआईआर

उप सचिव, प्रधान सहायक व सचिव के स्टेनो को फोन पर दे रहे जान से मारने की धमकी

ALLAHABAD: यूपी बोर्ड मुख्यालय में अनुशासनहीनता के मामले में प्रशासनिक अधिकारी समेत तीन कर्मचारियों के निलंबन की कार्रवाई के बाद अब बोर्ड के कई कर्मचारियों व अधिकारी को फोन पर जान से मारने की धमकी मिलने लगी है। फोन करने वाले व्यक्ति ने उप सचिव प्रशासन को देख लेने की धमकी पहले ही दी थी। सचिव के स्टेनो व प्रधान सहायक नियुक्ति अनुभाग को भी फोन पर जान से मारने की धमकी मिलने लगी है। गुरुवार को बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने एसएसपी से मामले में शिकायत दर्ज करायी।

देख लेने की दी थी धमकी

बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को नियुक्ति अनुभाग के प्रधान सहायक सर्वेश कुमार व उनके स्टेनो लक्ष्मण सिंह के मोबाइल पर अनजान नम्बर से फोन करके एक व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी। इसके पहले उप सचिव प्रशासन सुधीर कुमार को कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से देख लेने का अल्टीमेटम दिया था। सचिव को भी ऐसे फोन आए हैं। अधिकारियों को आशंका है कि इसमें निलंबित कर्मचारियों की भूमिका हो सकती है। देर शाम बोर्ड के अपर सचिव शिवलाल ने सिविल लाइंस जाकर चारों निलंबित कर्मचारियों के नाम तहरीर दी है।

प्रकरण गंभीर है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। कार्यालय में पुलिस बल भी तैनात रहेगा।

शिव मंगल सिंह, इंस्पेक्टर, सिविल लाइंस

फोन पर धमकी देना अति निंदनीय और अक्षम्य अपराध है। मामला पुलिस को सौंप दिया गया है। जांच में अगर किसी कर्मचारी की भूमिका सामने आयी तो बोर्ड की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नीना श्रीवास्तव, सचिव, यूपी बोर्ड