-जांच समिति की संस्तुति पर कालेज प्रशासन ने परिसर प्रवेश भी किया प्रतिबंधित

-सीसी कैमरे फुटेज देखने व नोटिस का संतोषजनक जवाब न देने पर की कार्रवाई

प्राचार्य के साथ धक्का-मुक्की व तोड़फोड़ के आरोप में उदय प्रताप महाविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग सिंह (अन्नू) सहित छह छात्रों को निष्कासित कर दिया। जांच समिति की संस्तुति पर कॉलेज प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से परिसर प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया। वहीं किसी भी अप्रिय घटना बचने के लिए शिवपुर थाने से पुलिस फोर्स मांगी है। बता दें कि महाविद्यालय परिसर में गत 29 जनवरी को छात्रगुटों में मारपीट हुई थी। छात्रों पर प्राचार्य के संग धक्का-मुक्की, प्लास्टिक की कुर्सियां तोड़ने व मनोविज्ञान विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा। संजीव सिंह के कार का शीशा व दरवाजा तोड़ने का भी आरोप है।

कमेटी की रिपोर्ट पर दी नोटिस

कॉलेज प्रशासन ने तोड़फोड़ करने करने वाले छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग सिंह (अन्नू), प्रशांत पांडेय (बाघा), पंकज सिंह (बागी) व शिवम सिंह के खिलाफ शिवपुर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। बीए प्रथम खंड के विरेन प्रताप रघुवंशी (वीरू) तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। वहीं पूरे प्रकरण की जांच के लिए प्राचार्य डॉ। अवधेश सिंह की ओर से नोटिस जारी होने पर छात्र कल्याण अधिष्ठता संत कुमार सिंह के संयोजकत्व में तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी है। कमेटी की रिपोर्ट पर छात्रसंघ अध्यक्ष सहित छह छात्रों को नोटिस दी गई है।

मांगा गया था जवाब

आरोपी छात्रों को नोटिस का जवाब 22 फरवरी दोपहर 12 बजे तक मांगा गया था। प्राचार्य के मुताबिक संतोषजनक जवाब न मिलने, जांच कमेटी की रिपोर्ट व सीसी कैमरे के फुटेज को देखते हुए प्रशांत पांडेय 'बाधा', पंकज कुमार सिंह 'बागी', शिवम सिंह, अनुराग सिंह 'अन्नू', विरेन प्रताप रघुवंशी व अनिकेत सिंह को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है। मुख्य नियंता (चीफ प्रॉक्टर) डा। धर्मेद्र कुमार सिंह ने बताया कि निष्कासित छात्र पूर्णतय दोषी पाए गए हैं।