-यूपी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में ढोल-नगाड़े की थाप पर खुली जीप में नामांकन करने पहुंचे candidates

-अध्यक्ष पर छह, उपाध्यक्ष व महामंत्री पद पर पांच-पांच प्रत्याशियों सहित 24 किया nomination

-पुस्तकालय मंत्री व संकाय प्रतिनिधियों पर निर्विरोध निर्वाचन तय

VARANASI

जोरदार बारिश के बाद भी यूपी कॉलेज में छात्रसंघ के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने के लिए शनिवार को 24 कैंडीडेट्स ने नॉमिनेशन किया। इनमें प्रेसिडेंट सहित चार पदों के लिए 17 कैंडीडेट्स शामिल हैं, शेष सात कैंडीडेट्स ने फैकल्टी व हॉस्टल प्रतिनिधि के लिए पर्चा दाखिल किया। खास बात यह रही कि नामांकन के दौरान जबरदस्त बारिश भी छात्रों के जोश व उमंग को ठंडा नहीं कर सकी। ढोल-नगाड़े के बीच नारे लगाते समर्थकों के साथ खुली वाहन पर सवार कैंडीडेट्स नॉमिनेशन करने कैंपस पहुंचे थे।

जबरदस्त दिखा जोश

लगातार बारिश की परवाह किए बगैर कैंडीडेट्स के समर्थक रोड पर घंटों झूमते-नाचते व नारेबाजी करते रहे। बरसात में स्टूडेंट्स का उत्साह देख पुलिस के जवान भी काफी देर तक मौन साधे रहे। लेकिन जुलूस के गेट तक पहुंचने पर उसे खदेड़ने के लिए पुलिस को मशक्कत करना पड़ी।

Security रही tight

टाइट सिक्योरिटी के बीच नॉमिनेशन प्रॉसेस सुबह क्क् बजे से दोपहर तीन बजे तक चला। इस दौरान कैंपस में कैंडीडेट के साथ सिर्फ उसके एक समर्थक व एक प्रस्तावक को ही अंदर जाने की छूट दी गई। कुल मिलाकर गहमागहमी के बीच अध्यक्ष पद पर छह, उपाध्यक्ष पद पर पांच, महामंत्री पद पर पांच व पुस्तकालय मंत्री पद पर एक कैंडीडेट ने नॉमिनेशन फाइल किया। इसके अलावा डीन व हॉस्टल प्रतिनिधियों के लिए सात स्टूडेंट्स ने पर्चा भरा।

नाम वापसी कल

तीन अक्टूबर को होने वाले छात्रसंघ इलेक्शन में नामांकन पत्रों की जांच व वैध-अवैध कैंडीडेट्स की लिस्ट ख्भ् सितंबर को दोपहर तीन बजे जारी की जाएगी। नामांकन पत्रों की वापसी ख्म् सितंबर को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक की जा सकती है।

साजिश, नामांकन से हुए वंचित

नामांकन के दौरान छात्रसंघ के महामंत्री पद के कैंडीडेट चंदन सिंह का दसवीं का ओरिजिनल सर्टिफिकेट ही रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। लिहाजा वह नॉमिनेशन करने से वंचित हो गए। उन्होंने बताया कि मेरे साथ मेरे साथियों ने ही साजिश की है। धोखे से मार्कशीट लिया और उसमें से दसवीं का सर्टिफिकेट गायब कर दिया ताकि मैं नॉमिनेशन न कर सकूं।

मौके पर ही जांच

स्टूडेंट्स का पर्चा अवैध न हो इसके लिए मौके पर ही नामांकन पत्रों की जांच की भी व्यवस्था की गई थी। नामांकन पत्रों में कोई कमी होने पर संबंधित कैंडीडेट को उसे तत्काल दूर करने को कहा जा रहा था।

होती रही वीडियोग्राफी

नॉमिनेशन के दौरान ज्यादातर कैंडीडेट्स सिर पर केसरिया साफा सिर पर बांधे हुए थे। प्रतिबंध के बावजूद ढोल नगाड़े के साथ नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में प्रत्याशी व उनके समर्थक तक कॉलेज पहुंचे। हालांकि उन्हें गेट से कुछ दूर पहले ही रोक दिया जा रहा था। निगरानी के लिए परिसर में सीसी कैमरा लगाए गए थे। इसके अलावा जुलूस की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

भोजूबीर तक रहा जाम

कैंडीडेट्स का नामांकन जुलूस मीरापुर बसहीं, अर्दली बाजार, शिवपुर, जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थानों से निकल कर कॉलेज पहुंचा। जुलूस में छात्रों के हुजूम व वाहनों के चलते भोजूबीर में घंटों टै्रफिक जाम लगा रहा। जिसमें आने-जाने वाले लोग फंसकर परेशान हुए।

चुनाव अधिकारी डॉ। अवधेश सिंह के अनुसार

ये हैं मैदान में

अध्यक्ष पद के लिए : अविकल सिंह, प्रियांशु सिंह, आकांक्षा सिंह, प्रशांत कुमार पांडेय पुत्र तारकेश्वर पांडेय, पंकज कुमार सिंह व प्रशांत कुमार पांडेय पुत्र संजय कुमार पांडेय।

उपाध्यक्ष : संदीप कुमार सिंह, विकास कुमार सिंह, दुर्गा सिंह, अभिनव कुमार सिंह व पीयूष कांत उपाध्याय।

महामंत्री : अपूर्वा सिंह, दुष्यंत प्रताप सिंह, विकास सिंह, सीमा यादव व आदित्य त्रिपाठी।

पुस्तकालय मंत्री : शिवम सिंह रघुवंशी।