- नौ फरवरी को शिवपाल के समर्थन में करेंगे प्रचार

- सपा के बागियों का अड्डा बना लोक दल

- बॉलीवुड के तीन अभिनेता भी करेंगे लोक दल का प्रचार

LUCKNOW:

समाजवादी पार्टी में रार के बाद अचानक सुर्खियों में आए लोक दल ने एक और दांव खेला है। उसने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भी शामिल किया है। स्टार प्रचारकों की सूची में मुलायम को पहला स्थान दिया गया है। मालूम हो कि सपा के कई बागी नेता लोक दल से चुनाव लड़ रहे हैं। इन्हें मुलायम का करीबी माना जाता है। अब यदि मुलायम इन नेताओं के समर्थन में लोक दल के मंच से प्रचार करें तो हैरत की बात नहीं होगी।

शिवपाल के लिए करेंगे प्रचार

वहीं दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव ने ऐलान किया है कि वे शिवपाल सिंह यादव के लिए जसवंतनगर जाकर प्रचार करेंगे। वहीं अखिलेश यादव के पक्ष में प्रचार किए जाने के बाबत उन्होंने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। मुलायम ने पहले नौ फरवरी से प्रचार शुरू करने को कहा था। आज उन्होंने साफ कर दिया कि वे इस तारीख को शिवपाल के लिए प्रचार करने जा रहे हैं। मुलायम का यह कदम उन सीटों पर सपा प्रत्याशियों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है जहां से लोक दल के प्रत्याशी भी मैदान में हैं। मालूम हो कि लोकदल से शारदा प्रताप शुक्ला और रामपाल यादव सरीखे सपा के असंतुष्ट नेता भी चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों को ही मुलायम का करीबी माना जाता है लिहाजा वे उनके लिए भी प्रचार कर सकते हैं।

तीन अभिनेता भी शामिल

लोकदल के स्टार प्रचारकों की सूची में तीन अभिनेता भी शामिल हैं। मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव लोकदल के साथ अपनी सर्व समभाव पार्टी के गठबंधन का ऐलान कर चुके हैं। उनके अलावा मुंबई से अभिनेता एहसान खान और मार्कंड देश पांडेय भी लोकदल प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार के लिए आएंगे। इसके अतिरिक्त लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह, डॉ। एसपी सिंह कुशवाहा, सतीश मौर्य, संदीप सिह तोमर, हाजी गुफरान अली, कुलदीप यादव, नागेश्वर पांडेय, जयराम पांडेय, अखिलेश कुमार सिंह मुन्ना व देवानंद भी स्टार प्रचारक होंगे।