- फतेहाबाद में सबसे ज्यादा 71 प्रतिशत हुई वोटिंग

- बाह में 59 प्रतिशत सबसे कम वोटरों की हिस्सेदारी

आगरा. लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व को सेलिब्रेट करने के लिए शनिवार को वोटर्स का हुजूम उमड़ा पड़ा. सुबह उठते ही लोग घरों से पोलिंग बूथ के लिए निकल लिए. घड़ी में सात बजने तक बूथ के बाहर वोटर्स की कतार लग चुकी थीं. जिले के लगभग 65 प्रतिशत वोटर्स ने वोट देकर जश्न मनाया. इसमें फतेहाबाद में सबसे ज्यादा वोटर्स ने मतदान किया. वहीं, बाह विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने अपनी बहुत कम हिस्सेदारी मतदान में दिखाई. हालांकि जिले की जनता ने पिछले विधानसभा चुनाव 2012 की तुलना में 3 से 4 प्रतिशत अधिक मतदान किया.

फतेहाबाद ने मारी बाजी

दोपहर तीन बजे तक अधिकांश वोटर अपने हक का इस्तेमाल कर चुके थे. हर बार तरह इस बार भी फतेहाबाद के मतदाताओं ने वोटिंग में सबसे ज्यादा रूझान दिखाया. यहां से 70.53 प्रतिशत वोटरों ने अपना वोट दिया. वहीं, एत्मादपुर में भी जबरदस्त वोटिंग हुई. यहां 70 प्रतिशत का आंकड़ा पार हो गया. शहर की दक्षिण, उत्तर, कैंट और ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों में भी 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने वोट किया. फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़ में भी 62 फीसदी मतदान हुआ. वहीं बाह में वोटिंग का आंकड़ा 59.49 फीसदी में ही सिमट गया. ये आंकड़ा शाम पांच बजे का था. इसके बाद भी कई बूथों पर वोटरों की लंबी लाइन लगी रही.

ईवीएम खराब की भी मिली शिकायत

जिले के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में सुबह से ही मतदाता वोट करने के लिए उमड़ने लगे. लाइन में लगकर अपने वोट के अधिकार का प्रयोग किया. इस बीच शुरुआती दौर में कई बूथों पर ईवीएम खराबी की शिकायत भी मिली. इसे मतदान दल ने जल्दी ही दूर कर दिया. इसके बाद मतदाताओं के वोट की चोट बढ़ने लगी. सूरज के चढ़ने तक मतदाताओं ने जमकर वोटिंग की.