आगरा. सरस्वती विद्या मंदिर पोलिंग सेंटर में सुबह सात बजे जैसे ही पोलिंग शुरु हुई वैसे ही मशीन ने काम करना बंद कर दिया. मौके पर भीड़ की लंबी लाइन थी. मशीन ठीक करने में लम्बा टाइम निकल गया. लाइन के पीछे लगे कई लोग बाद में आने की सोच कर चले गए. पौने आठ पर मशीन ठीक हो सकी तब यहां पर वोट डालना शुरु हो सका.

मंगवाई गई दूसरी मशीन

मद्द्ययानंद अनाथालय में 182 नंबर मशीन सुबह सात बजे शुरु होनी थी, लेकिन मशीन स्टार्ट नहीं हो सकी. इस दौरान काफी प्रयास किया गया लेकिन मशीन जस की तस रही. मशीन ठीक न होने पर दूसरी मशीन की व्यवस्था के लिए बोला गया. करीब साढ़े आठ बजे दूसरी मशीन आई तब जाकर वोटिंग शुरु हो सकी लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ लग गई. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

हस्ताक्षर न होने पर लौटाए वोटर

मद्द्ययानंद अनाथालय पोलिंग सेंटर पर वोटर की पर्ची देखीं तो कईयों की पर्ची पर बीएलओ के हस्ताक्षर नहीं थे. इस पर कई वोटर को केंद्र से लौटा दिया गया लेकिन किसी की पर्ची पर बीएलओ के हस्ताक्षर नहीं थे. एजेंट के हस्तक्षेप के बाद लोगों को वोट डालने दिया गया. इसके अलावा बिना आईडी वालों को भी लौटाया गया था. गौतम नगर में लाइट न आने के चलते लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा.