आगरा। सपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिए तो राहुल और अखिलेश का रोड शो माफिक रहा या नहीं रहा, ये तो चुनाव परिणाम ही बताएंगे, लेकिन उनका रोड शो शहर की जनता के साथ ही स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं के लिए मुसीबत साबित हुआ है। दयालबाग शिक्षण संस्थान के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को पुलिस फोर्स ने रोक दिया। उन्हें जाने नहीं दिया।

सूरसदन से आगरा कॉलेज तक कतारें

राहुल और अखिलेश का रोड शो जैसे ही सेंट पीटर्स कॉलेस से होते हुए हरीपर्वत पहुंचा तो भगवान टॉकीज से रोड को खोल दिया। भगवान टॉकीज से लेकर कलक्ट्रेट तक विजय रथ के पीछे वाहन ही वाहन दिखाई दिए। घंटो तक जाम में फंसे रहने के बाद जब रोड खुला तो घंटो तक वाहन रेंगते दिखे। इस दौरान ठंड के मौसम में लोगों को पसीना आ गया। जाम के कारण शहर कराहता रहा।

बैरियर और बैरीकेडिंग से रोका मार्ग

एमजी रोड स्थित एसएन मेडीकल की इमेरजेंसी के पास मोटी कटरा से आने और जाने वालों को बैरियर लगाकर रोका गया। इस कारण एसएन और मोटी कटरा की ओर से आने जाने वालों का रास्ता बंद हो गया। शहर का हर हिस्सा रोड शो के कारण जाम के झाम से जूझता रहा। एमजी रोड तो पूरी तरह से जाम के कारण पैक हो गया। चाहे एम्बूलेस रही हो या फिर अन्य वाहन रहे हो, सभी को रोक दिया गया। किसी को आगे नहीं जाने दिया गया।

छात्र होने की दी दुहाई, आंखे भर आई

दयालबाग क्षेत्र को करीब तीन बजे से ही पैक कर दिया गया था। रोड पर पुलिस और सीआरपीएम का कब्जा हो गया। दयालबाग शिक्षण संस्थान की तभी छुट्टी ही हुई थी। छात्र-छात्राओं संस्थान से बाहर आ गए, लेकिन उन्हें वहां से नहीं निकलने दिया गया। छात्र-छात्राओं ने पुलिस कर्मियों को बताया भी, लेकिन वे किसी की एक बात सुनने को तैयार नहीं थे। यही नहीं ये छात्र-छात्राएं स्कूल ड्रेस में थे। उनके कंधों पर किताबों से भरे लटके लिए थे, लेकिन उन्हें जाने नहीं दिया गया। जब छात्र-छात्राओं को घंटों तक रोके रखा तो कई छात्राओं की आंखों में आंशू छलक उठे। वे कह रहे थे हमारा क्या कसूर है। हम कोई आतंकी थोडे़ ही हैं। उनके आने से पहले कॉलेज की छुट्टी क्यों नहीं कराई गई।