आगरा। एक महीने से चुनाव परिणाम की राह देख रहे प्रत्याशियों का अगले कुछ घंटों में इंतजार खत्म होने जा रहा है। इधर, जिला प्रशासन ने भी मतगणना की पूरी तैयारी कर ली है। 11 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। दोपहर तक चुनाव परिणाम लोगों के सामने होंगे।

 

24 घंटे बाद तय होगी लखनऊ की कुर्सी

महज 24 घंटे बाद पता चल जाएगा कि किसकी किस्मत में विधानसभा लिखी है। ऐसे में हर प्रत्याशी अपने-अपने आराध्य की शरण में है। एक-एक पल प्रत्याशियों का एक एक साल के बराबर गुजर रहा है।

 

आज फिर से दिया जाएगा प्रशिक्षण

इधर मतगणना को लेकर प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है। छह मार्च को सूरसदन में मतगणना कार्मियों को प्रशिक्षण दिया गया था। इस दौरान करीब 13 मतगणना कर्मी अनुपस्थिति रहे थे। जिन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। एक बार फिर से सभी मतगणना कार्मिकों को शुक्रवार को आगरा कॉलेज के विधि संकाय में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर प्रेक्षक भी मौजूद रहेंगे।

 

डाक मत पत्रों की होगी पहले मतगणना

डाक मत पत्रों की मतगणना सबसे पहले शुरू होगी। इसके बाद कंट्रोल यूनिट से मतगणना की जाएगी। दोपहर तक चुनाव परिणाम आ जाएंगे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना कराई जाएगी। समय-समय पर स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है। शांति व्यवस्था बनाए रखे जाने के लिए अभी से पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

 

तीन दिन तक रहेंगे बैंक बंद

आज ही बैंक से संबंधित अपना काम निपटा लें। शनिवार से सोमवार तक सभी बैंक बंद रहेंगी। आज काम नहीं किया, तो तीन दिन तक बैंक खुलने का इंतजार करना होगा। मंगलवार को बैंक खुलेंगे।

National News inextlive from India News Desk