- मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख, घायलों को पचास हजार

- हादसे में 25 के मरने और 108 के घायल होने की पुष्टि

- एसएसबी ने भी संभाला राहत काम

LUCKNOW: सीएम अखिलेश यादव ने मंडे को संत कबीर नगर में हुए रेल हादसे में मारे गये लोगों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया है। साथ ही घायलों के परिजनों को पचास हजार रुपये दिये जाएंगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रेल हादसे में अब तक 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, जबकि 108 घायलों को उपचार किया गया है। आईजी लोक शिकायत सतीश गणेश ने बताया कि एक्सीडेंट के बाद 108 घायलों को खलीलाबाद में भर्ती कराया गया था जहां से गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को गोरखपुर रेफर कर दिया गया था जबकि 40 लोगों को फ‌र्स्ट एड के बाद छोड़ दिया गया था। 53 घायलों का इलाज किया गया जिसमें से 17 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

मरने वालों में नौ की शिनाख्त

रेल हादसे में मारे गये 25 लोगों में से 9 लोगों की शिनाख्त की जा चुकी है। इसमें गोरखपुर के जयपाल सिंह, नेपाल के सागर, सिद्धार्थनगर के निरंजन दूबे, खलीलाबाद के विष्णु दयाल, बाराबंकी के अखिलेश श्रीवास्तव, गोण्डा के लाल मोहम्मद, मंसूर और रोशील की शिनाख्त की जा चुकी है। यूपी पुलिस ने एक हेल्पलाइन 895818909 नंबर जारी किया है।

एसएसबी के जवान मौके पर

बचाव और राहत के काम को अंजाम देने के लिए लखनऊ से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के साढ़े तीन सौ जवानों को छह टीमों में बांटकर काम शुरू किया गया। मौके पर पहुंचे एसएसबी के जवानों ने कई लाशों को और ट्रेन में फंसे कई घायलों को निकाला।