- सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के पौत्र तेज प्रताप यादव के तिलकोत्सव की तैयारी

- मंत्री और विधायक के अलावा डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी भी रहेंगे सैफई में

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: शादी सैफई में है और हलचल है प्रदेश की राजधानी लखनऊ में. सरकार के मंत्री हों या विधायक या फिर प्रशासनिक अधिकारी, सभी प्रदेश के सबसे बड़े तिलकोत्सव में शामिल होने के लिए शनिवार को सैफई में होंगे. मौका होगा, राजनीति के दो दिग्गजों के परिवार के गठजोड़ का. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी की शादी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के पौत्र तेज प्रताप यादव से होने जा रही है.

आला-अधिकारी सैफई में

शनिवार को तिलकोत्सव में शामिल होने के लिए लगभग पूरी सरकार सैफई में होगी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पीडब्लूडी मिनिस्टर शिवपाल सिंह यादव पहले से ही सैफई में हैं. बाकी मिनिस्टर, विधायक और अधिकारी आज शाम से सैफई पहुंचने लगे.

डीजीपी खुद लेंगे सिक्योरिटी का जायजा

सिक्योरिटी का जायजा लेने खुद डीजीपी एके जैन फ्राइडे की शाम सैफई पहुंच गये. वहीं प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम देबाशीष पण्डा शनिवार की सुबह सैफई के लिए रवाना होंगे. इसके अलावा चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन, प्रिंसिपल सेक्रेटरी मुख्यमंत्री, कई विभागों के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और कई पुलिस अधिकारी इस तिलकोत्सव के गवाह बनेंगे.

बॉक्स:

क्0.फ्0 बजे पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

इस तिलकोत्सव में शामिल होने के लिए प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े दस बजे सैफई पहुंचेंगे. वह दिल्ली से आगरा फ्लाइट से और आगरा से सैफई का सफर हेलीकॉप्टर से पूरा करेंगे. पीएम का सैफई में कुल आधे घण्टे रुकने का कार्यक्रम है. इसके बाद वह आगरा होते हुए वापस दिल्ली लौट जाएंगे. प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री समेत कई केंद्रीय मिनिस्टर, सांसद और सेलेब्रिटीज सैफई पहुंच रहे हैं.

आस-पास के सभी होटल, गेस्ट हाउस फुल

वीआईपी और वीवीआईपी को रुकने के लिए आगरा से लेकर औरैय्या तक रास्ते में पड़ने वाले तमाम होटल और गेस्ट हाउस पहले से ही फुल हो चुके हैं. इस तिलकोत्सव में देश भर से सवा लाख से अधिक मेहमानों के पहुंचने की उम्मीद है.